35.1 C
Bhopal
March 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

अहिल्या विश्वविद्यालय के सभागृह में आयोजित

इंदौर में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की संध्या पर हुये रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और गीत-संगीत की सुमधुर प्रस्तुतियां।

इंदौर में आज मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस की संध्या पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और गीत-संगीत की सुमधुर प्रस्तुतियां हुई। इसी के साथ इंदौर में आज से मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के 7 दिनी आयोजनों का शुभारंभ भी हुआ।
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सभागृह में आयोजित इस कार्यक्रम में सांसद श्री शंकर लालवानी, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री सावन सोनकर, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा, श्री गौरव रणदिवे, श्री मधु वर्मा, श्री पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता तथा श्री राजेश सोनकर, श्री सचिन शर्मा आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री शंकर लालवानी ने मध्यप्रदेश की विशेषताओं और विशिष्टताओं की जानकारी दी। उन्होंने मध्यप्रदेश के विकास के लिए राज्य शासन द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में भी बताया। सांसद श्री शंकर लालवानी ने कहा कि मध्यप्रदेश में तेज गति से विकास किया जा रहा है। चहुमुखी विकास के लिये पुरजोर प्रयास किये जा रहे है। बुनियादी सुविधाओं स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सिचाई, सड़कों आदि का विस्तार हो रहा है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध नृत्यांगना सुश्री रागिनी मख्खर के दल नाद योग के कलाकारों द्वारा माँ अहिल्याबाई के जीवन गाथा पर आधारित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी गई। साथ ही इन्होंने देवी माँ की आराधना का कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इसी तरह इंदौर के उभरते गायक-कलाकारों प्रबल जैन, रवि शुक्ला तथा मयंक श्रीवास ने देश-भक्ति तथा भक्तिभाव पर आधारित गीतों की सुमधुर प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में कलापथक के दल द्वारा मध्यप्रदेश गान किया गया।
कार्यक्रम में भोपाल से मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

Aditi News

Related posts