13.4 C
Bhopal
November 30, 2022
ADITI NEWS
क्राइम

थाना भेडाघाट अंतर्गत धुआंधार की पहाड़िया में हुई अंधी हत्या का खुलासा ,पत्नि ने ही प्रेमी से मिलकर करवाई थी पति की हत्या, आरोपी पत्नि एवं पत्नि का प्रेमी दोनों गिरफ्तार

थाना भेडाघाट अंतर्गत धुआंधार की पहाड़िया में हुई अंधी हत्या का खुलासा

घटना की जानकारी लगने पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा पहुंचे थे घटना स्थल, अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये आरोपी की पतासाजी कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु किया था आदेशित*

पत्नि ने ही प्रेमी से मिलकर करवाई थी पति की हत्या, आरोपी पत्नि एवं पत्नि का प्रेमी दोनों गिरफ्तार

थाना भेडाघाट में दिनांक 17-11-22 को धुआधार पहाड़िया जामुन के पेड के पास पत्थरों में एक व्यक्ति के मृत पडे होने की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी भेडाघाट श्री शफीक खान हमराह स्टाफ के पहुंचे जहॉ एक अज्ञात व्यक्ति झाडियों एवं चट्टानों के बीच मृत अवस्था मे पडा था जिसके उपर एक बडा पत्थर रखा था तथा पेट से खूनबहकर जमीन पर फैला हुआ था। मौके पर उपस्थित दुर्गेश बर्मन उम्र 20 वर्ष निवासी भटियावारी धुआधार भेडाघाट ने बताया कि वह मछली मारने का काम करता है, सुबह 4 बजे नर्मदा नदी से मछली मारकर अपने घर में लाकर रखकर, मछली में ठंडक बनाये रखने के लिये धुआधार की पहाडिया में जामुन की पत्ती लेने सुबह 7 बजे आया था जहॉ देखा कि जामुन के पेड के पास पत्थरों के उपर एक व्यक्ति मृत अवस्था मे पडा था जिसके सिर पर पत्थर रखा था काफी खून निकलकर फैला हुआ था।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक बरगी सुश्री प्रियंका शुक्ला (भा.पु.से.) एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल तथा पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) स्वयं भी मौके पर पहुंचे।

वरिष्ठ अधिकारियों एवं एफ.एस.एल. की डॉ. नीता जैन की उपस्थति में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुये पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक के सिर पर पत्थर पटककर एंव पेट में धारदार हथियार से चोट पहुंचाकर हत्या करना पाये जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये आरोपी की शीघ्र पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल एव नगर पुलिस अधीक्षक बरगी सुश्री प्रियंका शुक्ला (भा.पु.से.) के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी भेडाघाट श्री शफीक खान के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी है।

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* के आदेशानुसार अज्ञात मृतक की शिनाख्तगी हेतु वायरलैस सेट के माध्यम से शहर एवं देहात के सभी थानों को हुलिया नोट कराया गया साथ ही अज्ञात मृतक का फोटो, थानों को वाट्सअप के माध्यम से भेजा गया एवं थाने में पिछले 2-3 दिनों में दर्ज गुमइंसान से मिलान कर थाना प्रभारी भेडाघाट को सूचित करने हेतु बताया गया।

थाना प्रभारी भेडाघाट श्री शफीक खान ने बताया कि अज्ञात मृतक की शिनाख्त रामवरण रजक उम्र 40 वर्ष निवासी कृष्णा कालोनी माढोताल के रूप में हुई जिसके सम्बंध में थाना माढेाताल में दिनॉक 17-11-22 को दोपहर 12 बजे श्रीमति प्रीति रजक उम्र 33 वर्ष निवासी कृष्णा कालोनी ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि अर्चना नामदेव के मकान मे किराये से रहती हैे। दिनॉक 16-11-11 को सुबह लगभग 8 बजे उसके पति रामवरण रजक उम्र 40 वर्ष घर से निकले थे, जो वापस नहीं आये हैं जिनकी तलाश घर के आसपास बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन में की लेकिन कुछ पता नहीं चल रहा है। जिस पर थाना माढेाताल में गुमइंसान क्रमंाक 112/22 कायम किया गया था।

दौरान जांच के गठित टीम द्वारा सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले गये

मुकेश बर्मन पिता सुरेश वर्मन उम्र 31 वर्ष निवासी गोल बाजार को अभिरक्षा मे ंलेकर सघन पूछताछ की गयी जिस पर पाया गया कि मुकेश एवं रामवरण की पत्नि एक साथ गोलबाजार में साफ सफाई का काम करते थे जान पहचान होने के कारण दोनो में प्रेम सम्बंध हो गये थे। रामवरण रजक एकलव्य स्कूल में माली का काम करता था तथा शराब पीने का आदी था एवं आये दिन पत्नि ने साथ मारपीट करता था, जिससे तंग आकर पत्नि प्रीति रजक ने मुकेश बर्मन से कहा कि रामवरण को मार दो, मै तुम्हारे साथ रहूंगी जिस पर मुकेश राजी हो गया और योजना के मुताबिक मुकेश बर्मन, शराब पिलाने का कहकर रामवरण रजक अपनी मोटर सायकिल में बैठाकर भेडाघाट ले गया जहॉ धुआधार के उपर चट्टानों एवं झाडियों के बीच में रामवरण को ले गया, जहॉ बैठकर दोनों ने शराब पी , रामवरण को अधिक शराब पिलाई और रामवरण जो कि घर से टिफिन ले गया था खाना खाये, रामवरण नशे की हालत मे लेट गया तो रामवरण के सिर पर पत्थर पटक कर एवं पेट मे चाकू से हमला कर रामवरण की हत्या कर दी तथा चाकू को झाडियों में फेंककर रामवरण का टिफिन, मोबाईल, जैकिट, पर्स लेकर अपनी मोटर सायकिल से भेडाघाट से गोलबाजार पहुंचा एवं मृतक की पत्नि प्रीति रजक को शाम को अपनी मोटर सायकिल मे बैठाकर विजय नगर स्थित मुस्कान प्लाजा के पीछे खाली प्लाट में ले गये जहॉ दोनेां ने बैठकर बात की तभी मुकेश ने प्रीति रजक को बताया कि मैने रामवरण को मार दिया है , टिफिन, मोबाईल , जर्किन साथ ले जाने को बोला तो प्रीति रजक ने यह कह कर मना कर दिया कि बच्चे पहचान जायेंगे तो मुकेश ने टिफिन एवं जर्किन वहीं प्लाट में फेक दिया तथा मोबाईल अपने पास रख लिया एवं प्रीति रजक को कृष्णा कालोनी मे छोडकर अपने घर चला गया।

मृतक की पत्नि प्रीति रजक उम्र 33 वर्ष को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ की गयी तो जिसने पति की आये दिन की शराब पीकर मारपीट करने तथा मुकेश से प्रेम सम्बंध होने की बात का स्वीकार करते हुये अपने पति को मुकेश से कहकर जान से खत्म कर देने को कहने की बात को स्वीकार किया ।

मुकेश बर्मन की निशादेही पर घटना मे प्रयुक्त चाकू, मोटर साईकिल तथा मृतक का मोबाईल, जर्किन, खाने का टिफिन जप्त करते हुये आरोपी पत्नि प्रीति रजक एवं पत्नि का प्रेमी मुकेश बर्मन को प्रकरण में विधित गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश कर दोनो को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

*उल्लेखनीय भूमिका -* अधी हत्या का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी भेडाघाट श्री शफीक खान, उप निरीक्षक आर.बी. मिश्रा, अशोक त्रिपाठी, राजेश धुर्वे, प्रधान आरक्षक रूपेश सिह, दिनेश डहेरिया, जयशंकर, आरक्षक भानु प्रताप की सराहनीय भूमिका रही ।

Related posts