37.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, मतदाता सूची पुनरीक्षण गतिविधियों की हुई समीक्षा

मतदाता सूची पुनरीक्षण गतिविधियों की हुई समीक्षा

नरसिंहपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक जनवरी 2023 की अर्हता तिथि के मान से निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 प्रचलित है, जिसके अंतर्गत 9 नवम्बर को प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाश सभी मतदान केन्द्रों पर किया गया तथा 12 एवं 13 नवम्बर और 19 व 20 नवम्बर को प्रत्येक मतदान केन्द्र पर विशेष कैम्पों का आयोजन किया गया। मतदाता सूची पुनरीक्षण गतिविधियों की समीक्षा अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजेश कौल ने रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की।

बैठक में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक कुमार वैद्य, इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से श्री प्रभात तिवारी एवं भारतीय जनता पार्टी की ओर से श्री धर्मेन्द्र ममार, एसडीएम गाडरवारा श्रीमती सृष्टि देशमुश गौड़ा, श्रीमती निधि सिंह गोहल, तहसीलदार श्री लालशाह जगेत, श्री पंकज मिश्रा, सुश्री श्वेता बम्होरे, नायब तहसीलदार श्रीमती सोनम मोर्य उपस्थित थी।

श्री कौल ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक- 119 नरसिंहपुर एवं 120 तेंदूखेड़ा के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसी संबंध में जिला स्तर पर राजनैतिक दलों की बैठक ली गई।

श्री कौल द्वारा सभी राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों से निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्य के संबंध में चर्चा की गई तथा अपेक्षा की गई कि वे अपने- अपने दल की ओर से नियुक्त बीएलए के साथ निर्वाचन द्वारा नियुक्त बीएलओ के साथ बैठक कर पात्र व्यक्तियों के नाम जोड़ने तथा अपात्र व्यक्तियों के नाम काटने में तथा ऐसे मतदान केन्द्र जहां महिला मतदाताओं का जेंडर रेशो कम है, उन मतदान केन्द्रों में महिला मतदाताओं के नाम जोड़ने में सहयोग करें।

श्री कौल द्वारा जिले के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ बैठक की गई, जिसमें सभी को निर्वाचन नामावली में नाम जोड़ने, काटने तथा विशेष रूप से महिला मतदाताओं के नाम जोड़ने के

Aditi News

Related posts