24.1 C
Bhopal
March 28, 2023
ADITI NEWS
मनोरंजन

‘घोड़ी पे होके सवार’ एक लघु फिल्म को लेकर मध्यप्रदेश में खूब हो रही चर्चा

घोड़ी पे होके सवार’ एक लघु फिल्म है. इस फिल्म को लेकर मध्यप्रदेश में खूब हो रही चर्चा

गोटेगांव-हिन्दी सिनेमा और भोजपुरी सिनेमा के बाद अब बुंदेली सिनेमा भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएगा. ‘घोड़ी पे होके सवार’ मूवी राष्ट्रीय स्तर पर बुंदेली सिनेमा को अपनी पहचान देगी। डिजनी प्लस हॉटस्टार पर हाल ही में रिलीज हुई फिल्म “घोड़ी पे होकर” सवार जमकर ट्रेंड हो रही है। यह बात इस फिल्म की विजुअल प्रमोशन हेड कनुप्रिया ऋषिमम ने मीडिया से चर्चा करते हुए कही।

विशेष वर्ग की भूमिका पर बनी फिल्म

उन्होंने बताया कि घोड़ी पे होके सवार फिल्म की सबसे खास बात यह है कि इसके संवाद और गानों को बुंदेली भाषा में होते हुए भी भारत के हर क्षेत्र में सराहा जा रहा है. फिल्म घोड़ी पे होके सवार 45 मिनट की लघु फिल्म है, जो एक संवेदनशील विषय के बारे में सामाजिक व्यंग्य है. जो 21वीं शताब्दी में भारत में अभी भी मौजूद है. समाज के कुछ वर्गों के जीवन में वो बातें बहुत बड़ी होती हैं जो शायद ज्यादातर लोगों के लिए आम बातें हैं. फिल्म की कहानी ऐसे ही एक वर्ग के नायक के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे फिल्म का नायक अपनी बारात को घोड़े पर बिठाकर हास्यपूर्ण तरीके से लाने के लिए संघर्ष करता है.

माया नगरी में भी फिल्म को सराहा 

अभिनेत्री कनुप्रिया ऋषिमम के मुताबिक फिल्म को मायानगरी मुंबई में भी खूब सराहा जा रहा है। फिल्म के निर्माता का कहना है कि फिल्म के रिस्पॉन्स को देखते हुए इसे नेशनल और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में भेजा जाएगा और बुंदेली भाषी सिनेमा को क्षेत्रीय स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक स्थापित किया जाएगा.

उतार चढ़ाव का दौर

अभिनेत्री कनुप्रिया ऋषिमम के मुताबिक हर दूसरे प्रोजेक्ट की तरह यह फिल्म भी शुरु से लेकर अब तक कई उतार चढ़ाव से गुजरी है. मशरुम वर्ल्ड फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता भूपेश वर्मा हैं. जो पिछले 20 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। निर्माता फिल्म का आधार होता है और बुंदेली भाषा में बनी यह फिल्म आज देश के इतने बड़े प्लेटफार्म पर रिलीज होकर जो कमाल कर रही है. इसका श्रेय भूपेश वर्मा और मशरुम वल्र्ड फिल्म्स के मैनेजिंग डारेक्टर समीर सागर को ही जाता है।

 

 

कौन हैं फिल्म के लेखक और निर्देशक

 

 

फिल्म के लेखक और निर्देशक आकाश निंदाने हैं. जिन्होंने अपने विजन से फिल्म को ग्लोबल बनाया. कनुप्रिया कहती हैं कि ये उनके लिए सिर्फ प्रोजेक्ट नहीं था. उनके लिए ये एक मौका था अपने सिनेमा को लोगों तक पहुंचाने का. फिल्म के मुख्य कलाकारों में जैकी भावसार जोकि भोपाल के रंगमंच और फिल्म जगत के जाने माने कलाकार हैं.

 

 

उनके साथ “गुड़िया हमारी सब पे भारी ” फेम सारिका बहरोलिया हैं. इसके अलावा अजय पाल प्रतीक पचौरी भी प्राथमिक भूमिकाओं में दिखाई देंगे. इसके अलावा अजय पाल प्रतीक पचौरी भी प्राथमिक भूमिकाओं में दिखाई देंगे. इस लघु फिल्म को लेकर मध्यप्रदेश में खूब चर्चा हो रही है ओर इस फिल्म को भी देख रहें है।

अभिनेत्री कनुप्रिया ऋषिमम गोटेगांव निवासी संदीप विश्वकर्मा की बहन है । इनकी उपलब्धि पर गोटेगांव भाजपा नेता मणिनागेंद्र सिंह मोंनू पटेल,संदीप विश्वकर्मा ने बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की ।

Related posts