27.1 C
Bhopal
February 5, 2023
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर स्कूली विद्यार्थियों को विशेष भोज

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर स्कूली विद्यार्थियों को विशेष भोज

मुंगवानी में आयोजित विशेष भोज में विद्यार्थियों के साथ शामिल होंगी कलेक्टर

नरसिंहपुर, 25 जनवरी 2023. राज्य समन्वयक प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के अंतर्गत लक्षित सभी शासकीय एवं शासन से अनुदान प्राप्त प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों को विशेष भोज दिया जायेगा। विशेष भोज में विद्यार्थियों को सब्जी- पूरी- खीर अथवा सब्जी- पूरी- हलवा तथा इसके साथ लड्डू का वितरण किया जाना है।

      गणतंत्र दिवस समारोह 2023 की मुख्य अतिथि कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव एवं सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे जनपद पंचायत नरसिंहपुर के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंगवानी में आयोजित विशेष भोज के कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ भोजन ग्रहण करेंगे। इस सिलसिले में सीईओ जिला पंचायत ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं।

बरमान में 28 जनवरी को नर्मदा जयंती पर सांस्कृतिक संध्या “निर्झरणी महोत्सव” का होगा आयोजन

नरसिंहपुर, 25 जनवरी 2023. नर्मदा जयंती पर 28 जनवरी को सायं 6.30 बजे से बरमानकलां में नर्मदा तट के समीप सांस्कृतिक संध्या “निर्झरणी महोत्सव” का आयोजन मध्यप्रदेश शासन के संस्कृति विभाग द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से किया जायेगा। इस अवसर पर नर्मदा केन्द्रित नृत्य जबलपुर की सुश्री शालिनी खरे एवं साथी प्रस्तुत करेंगे। भक्ति गायन ग्वालियर की सुश्री यखिलेश- अनुज प्रताप एवं साथी करेंगे। नर्मदा केन्द्रित लोक गायन उमरिया के श्री डीएल दाहिया एवं साथी प्रस्तुत करेंगे। लोगों से कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आग्रह किया गया है।

किसान पीएम कुसुम योजना के तहत सोलर पम्प लगाने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से बचें

नरसिंहपुर, 25 जनवरी 2023. जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी ने बताया है कि पीएम कुसुम योजना के नाम से प्रदेश में कुछ शरारती तत्वों द्वारा कृषकों को गुमराह कर सोलर पम्प स्थापना के नाम पर अवैध रूप से वसूली की जानकारी मिल रही है। इस संबंध में उन्होंने जानकारी दी है कि प्रदेश में सोलर पम्पों की स्थापना “मुख्यमंत्री सोलर पम्प योजना” के तहत मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड द्वारा की जाती है। इसमें पंजीयन एवं हितग्राही के अंश की राशि का भुगतान केवल ऑनलाइन पोर्टल cmsolarpump.mp.gov.in के माध्यम से ही किया जाता है। इस कारण से जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी ने इससे संबंधित अफवाहों से बचने और शरारती तत्वों के फोन व मैसेज आने पर स्थानीय पुलिस को सूचित करने का आग्रह लोगों से किया है, ताकि इस तरह की धोखाधड़ी से बचा जा सके।

      मुख्यमंत्री सोलर पम्प योजना की विस्तृत जानकारी मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम के अंतर्गत नरसिंहपुर के शंकराचार्य वार्ड में आशीष हॉस्पिटल के पीछे स्थित जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी के कार्यालय या मुख्यालय भोपाल में सम्पर्क कर प्राप्त की जा सकती है। इस संबंध में टेलीफोन नम्बर 07792- 231139 और ईमेल dreonarsinghpur.mpuvn1982@gmail.com पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Related posts