32.1 C
Bhopal
March 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

प्राथमिक शाला ढिंगसरा में आयोजित हुआ गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम

प्राथमिक शाला ढिंगसरा में आयोजित हुआ गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम

ग्राम ढिंगसरा के साथ की प्राथमिक शाला में आज 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व महोत्सव के रूप में मनाया गया।

जिसमें ग्राम की प्रथम नागरिक महिला सरपंच श्रीमती प्रीतिबाई पटेल के द्वारा ध्वजारोहण किया गया।संविधान निर्माता बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।साथ ही बच्चों को पारितोषिक प्रदान किए गए।

 

उक्त अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि के रूप में राजकुमार पटेल उपस्थित रहे।

साथ ही ग्राम पंचायत के सचिव प्रशांत सिंह तोमर एवं ग्राम पंचायत रोजगार सहायक राजकुमार अहिरवार,उपसरपंच जयनारायण पटेल,पंचगण,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हरि विश्वकर्मा,ममता कहार तथा प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक शभैयालाल ठाकुर,मानक लाल अहिरवार,सहित ग्राम के तमाम नागरिकों ने बच्चों के साथ मिलकर आयोजन का लाभ उठाया।

बच्चों को टोपी,बलून,पट्टा,झंडा,बैच,पेन कॉपी,प्रसाद,आदि का वितरण किया गया।

आज उद्बोधन की श्रंखला में प्राथमिक शाला में बताया गया कि नर्मदा शुगर मिल के संचालक विनीत माहेश्वरी जी के द्वारा शाला के बच्चों को बैठक व्यवस्था हेतु बेंच प्रदान की गई है इस पर ग्राम के नागरिकों ने नर्मदा शुगर मिल परिवार का आभार जताया। जिन्होंने उनके बच्चों को बैठने के लिए ऐसी व्यवस्था दी।

पूर्व में भी सरपंच ग्राम पंचायत पूर्व सरपँच परसोत्तम पटेल के द्वारा भी विद्युत व्यवस्था व अन्य कार्यों को किया गया था जिस पर भी धन्यवाद प्रेषित किया गया।

साथ ही ग्राम सरपंच प्रतिनिधि राजकुमार पटेल ने कहा कि ग्राम पंचायत की तरफ से शालाके लिये स्मार्ट एंड्रॉयड टेलीविजन कनेक्शन के साथ दिया जाएगा जिससे बच्चों को पढ़ने में सहूलियत होगी।

1963 से खुली स्कूल में अब धीरे-धीरे नागरिकों के सहयोग से व्यवस्थाएं होने लगी हैं उक्त अवसर पर बच्चों में बड़ा ही हर्षोल्लास रहा।

Aditi News

Related posts