34.8 C
Bhopal
April 16, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार

जनसुनवाई में आये 68 आवेदन

नरसिंहपुर, 31 जनवरी 2023. कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार 31 जनवरी को जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों ने अपने आवेदन दिये और समस्यायें व कठिनाईयां बताई। सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे एवं अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य ने लोगों की समस्यायें सुनी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का निराकरण तत्परता से करने के लिए निर्देशित किया। कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में 68 आवेदन आये। एसडीएम श्री मणिन्द्र कुमार सिंह और अन्य अधिकारियों ने दी भी आवेदन लिये और लोगों की समस्यायें सुनी।

जनसुनवाई में शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने, चरनोई भूमि से अतिक्रमण हटवाने, पेंशन दिलवाने, धान उपार्जन की शेष राशि का भुगतान कराने, आवासीय पट्टे के भूखंड पर कब्जा दिलाने, खेत में आने- जाने का रास्ता खुलवाने, बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने आदि से संबंधित आवेदन दिये। अधिकारियों को आवेदनों का निराकरण समय सीमा में सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया।

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 फरवरी तक बढ़ी

नरसिंहपुर, 31 जनवरी 2023. सत्र 2023- 24 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय बोहानी, नरसिंहपुर में कक्षा 6 वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 29 अप्रैल 2023 को होगी। चयन परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट https://navodaya.gov.in पर आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन ही भरे जा सकते हैं, जिसकी अंतिम तिथि बढ़ाकर 8 फरवरी 2023 कर दी गई है, जो पहले 31 जनवरी 2023 थी। इस परीक्षा के लिए नि:शुल्क फार्म वेबसाइट https://navodaya.gov.in एवं https://cbseitms.rcil.gov.in/nvs. पर जाकर भरे जा सकते हैं। यह जानकारी प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय बोहानी ने दी है। जिले के सभी शासकीय/ मान्यता प्राप्त स्कूलों में कक्षा 5 वीं में अध्ययनरत विद्यार्थी उक्त परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जिला स्तरीय उपार्जन समिति गठित

नरसिंहपुर, 31 जनवरी 2023. राज्य शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार जिले में रबी विपणन मौसम 2023- 24 में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए किसान पंजीयन/ उपार्जन कार्य पर नियंत्रण/ निगरानी एवं पंजीयन/ उपार्जन कार्य में उत्पन्न होने वाली समस्याओं व विवादों का अंतिम निराकरण, पंजीयन केन्द्रों के पर्यवेक्षण एवं अन्य विषयों पर निर्णय लेने के लिए जिला स्तर पर अधिकारियों की जिला स्तरीय उपार्जन समिति का गठन किया गया है।

जिला स्तरीय उपार्जन समिति के अध्यक्ष कलेक्टर और सदस्य- सचिव जिला आपूर्ति अधिकारी होंगे। इस समिति में जिला लीड बैंक अधिकारी, उपसंचालक कृषि विकास एवं किसान कल्याण, उपायुक्त सहकारी संस्थाएं, जिला सूचना अधिकारी- एनआईसी, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित, जिला विपणन अधिकारी- मार्कफेड, जिला प्रबंधक मप्र वेयर हाउसिंग एण्ड लॉजिस्टिक कार्पोरेशन, जिला प्रबंधक मप्र स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पोरेशन, अधीक्षक भू- अभिलेख और सचिव कृषि उपज मण्डी नरसिंहपुर को सदस्य बनाया गया है।

जिले में पंजीयन/ उपार्जन संबंधी सभी विषयों के लिये अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य को एसपीओसी (सिंगल प्वांइट ऑफ कंट्रोल) के रूप में नियुक्त किया गया है। ये राज्य स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों से सीधे संपर्क में रहेगें।

 

Aditi News

Related posts