25.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

असहाय लोगो के लिये चल रहा कंबल ,रजाई के रात्रि फेरे का समापन, सर्दी की ठिठुरन से निराश्रितो को असमय मौत से बचाने का अभियान है -मुकेश बसेड़िया

असहाय लोगो के लिये चल रहा कंबल ,रजाई के रात्रि फेरे का समापन,सर्दी की ठिठुरन से निराश्रितो को असमय मौत से बचाने का अभियान है -मुकेश बसेड़िया

गाडरवारा नगर के वरिष्ठ समाजसेवी मुकेश बसेड़िया द्वारा भीषण सर्दी के मौसम के प्रारंभ से ही असहाय , निराश्रित व ठंड से ठिठुरते हुए लोगो को राहत देने के लिए प्रतिदिन रात्रि में अपनी गाड़ी में कंबल ,रजाई रखकर फेरा लगाकर कंबल प्रदान करने का फेरा प्रारंभ किया था ,जिसका आज कन्या पूजन व वृद्ध सेवा के समापन किया गया ।

मुकेश बसेड़िया विगत 8 वर्षों से स्वयं के खर्चो पर सर्दी के मौसम में प्रति रात्रि अपनी गाड़ी में कंबल ,रजाई रखकर शहर के रेल्वे स्टेशन से लेकर,बस स्टैंड, छीपा तिगड्डा आदि मुख्य मार्गो में घूमकर निराश्रित लोगो को कंबल प्रदान कर सर्दी से बचाते नजर आते है।

बसेड़िया प्रतिदिन रात्रि से 10 बजे से रात्रि 11 बजे घूमकर मुख्य मार्गो में देखते है कि कोई सर्दी से ठिठुर तो नही रहा , जिनके पास सर्दी से बचने का साधन नही होता था उनके लिए कंबल प्रदान कर आशीर्वाद लेते देखे जाने का नजारा प्रतिदिन देखने मिलता था।

उन्होंने इसके लिए सोशल मीडिया व समाचार पत्रों में अपने नंबर प्रदान कर सर्दी से ठिठुरते हुए लोगो की जानकारी प्रदान करने की अपील भी की थी जिसमे अनेक लोगो ने उन्हें जानकारी प्रदान कर उक्त सेवा में सहायक होकर लोगो की जान भी बचाई ।

बसेड़िया ने बताया कि प्रति वर्ष पांच सात लोग ऐसे मिलते है जिनके पास भीषण सर्दी से बचने का कोई विकल्प नही रहता कोई,पनी, पेपर या आग के सहारे से रात्रि काट रहे थे ।

इस अभियान में कंबल या रजाई को खरीदना कठिन नही होता अपितु सबसे कठिन काम होता है जब भीषण सर्दी में फोन आने पर रजाई से उठकर जाने में बहुत परेशानी होती है।

 

Aditi News

Related posts