39.1 C
Bhopal
March 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन द्वारा जिले के सभी थानों की कानून व्यवस्था एवं अपराध समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन द्वारा जिले के सभी थानों की कानून व्यवस्था एवं अपराध समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रजन द्वारा आज दिनांक 25.02.2023 को पुलिस कंट्रोलरूम नरसिंहपुर में अपराध एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की गयी। बैठक में जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे सहित सभी अनुभागों के एसडीओपी, रक्षित निरीक्षक, थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी एवं सभी शाखा प्रभारी उपस्थित हुये।

*पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन के निर्देश असमाजिक तत्वों एवं अवैध गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध की जावे कठोर कार्यवाही:-*

समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन द्वारो त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था के संबंध में जिले के सभी अधिकारियों के साथ चर्चा की। पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया कि आने वाले दिनों में त्योहारों पर पुलिस को अतिरिक्त सर्तकता के साथ काम करने की जरूरत है साथ ही थाना एवं जिला स्तर पर असूचना संकलन के स्तर को मजबूत रखी जावे क्योंकि चंद लोग ही सौहार्दपूर्ण वातावरण को बिगाड़ने का प्रयास करते हैं। ऐसे असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के निर्देश दिए। कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द के दृष्टिकोण से संवेदनशील मानें जाने वाले स्थानों को चिन्हित करें। साथ ही शांति समिति के साथ बैठक कर शासन एवं प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों की जानकारी उपलब्ध कराएं। सोशल मीडिया पर किसी तरह के अफवाह एवं भड़काउ मैसेज पोस्ट करने वाले को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

*अपराध नियंत्रण को लेकर कार्यवाही सुनिश्चित करें:-*

समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में अवैध शराब का अवैध परिवहन, विक्रय, अवैध मादक पदार्थ का विक्रय, सट्टा, जुआ एवं रेत माफियाओं एवं समस्त प्रकार के माफियाओं पर सख्ती बरतते हुये क्षेत्र में अवैध कारोबार का पूर्णतः प्रतिबंधित करने हेतु जिले के सभी एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों को सख्ती से निर्देशित किया गया है साथ ही थाना स्तर पर प्राप्त शिकायतों का त्वरित निराकरण कर शिकायत कर्ता को संतुष्ट किया जावे एवं अनावश्यक आजमनों की शिकायतों को लंबित न रखा जावे तथा जिला एवं अनुभाग स्तर पर शिविर का आयोजन कर पीडित व्यक्तियों की शिकायत प्राप्त कर उनका त्वरित निराकरण किया जावे।

*आमजनों में सुरक्षा का अहसास कराने के उद्देश्य से पुलिस की उपस्थिति सार्वजनिक स्थलों होना अनिवार्य :-*

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य एवं आमजनों को सुरक्षा का अहसास कराने हेतु जिले में निरंतर अभियान चलाया जाकर सार्वजनिक स्थानों, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेन्ड, बाजार, धार्मिक स्थान, बैंक, एटीएम की लगातार चैकिंग करायी जा रही है। बैठक के दौरान सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि उक्त अभियान को निरंतर रखा जावे एवं पुलिस की उपस्थित को अमजनों की बीच दर्ज किया जाना सुनिश्चित करें वर्तमान में चल रही परिक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी स्कूलों एवं शिक्षण संस्थानों पर सतत भ्रमण किया जाना सुनिश्चत किया जावे।

*सी.सी.टी.व्ही. कंट्रोल रूम का किया गया निरीक्षण:-*

जिले के समस्त अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के उपरान्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन द्वारा सी.सी.टी.व्ही. कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर नगर में संचालित सभी कैमरों के संबंध में जानकारी ली गयी एवं निर्देश दिए गए कि नगर में लगे सभी कैमरों की मदद से अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की घरपकड में इनका उपयोग किया जावे।

Aditi News

Related posts