25.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,थाना माढेाताल अंतर्गत पार्टी में गालीगलौज करने पर वापस जाते समय रास्ते में रोककर पुनः हाथ घूसों से मारपीट करने पर जांघ में मारा था चाकू, घायल की हो गयी थी मृत्यु

थाना माढेाताल अंतर्गत पार्टी में गालीगलौज करने पर वापस जाते समय रास्ते में रोककर पुनः हाथ घूसों से मारपीट करने पर जांघ में मारा था चाकू, घायल की हो गयी थी मृत्यु

दोनों आरोपी गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त चाकू एवं कार जप्त*

नाम पता गिरफ्तार आरोपी-* 1-रज्जन दुबे पिता रामदास दुबे उम्र 34 वर्ष निवासी शिवधाम कॉलोनी आईटीआई माढ़ोताल

2-दीपक पिता स्व.कुंजीलाल दुबे उम्र 40 वर्ष निवासी जगदीश अखाड़ा के पास रानीताल

*जप्ती -* घटना में प्रयुक्त चाकू , सेल्टोस कार क्रमंाक एमपी 20 सीएम 4677

 

थाना माढोताल में दिनंाक 9-3-23 की रात लगभग 00-15 बजे सचिन खटीक उम्र 32 वर्ष निवासी न्यू अम्बेडकर नगर चण्डालभाटा थाना गोहलपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह प्राईवेट काम करता है दिनंाक 8-3-23 को उसके बड़े पापा के लड़के जुगलकिशोर खटीक कठौंदा से दोपहर लगभग 2 बजे अपने दोस्त दिनेश साहू की पार्टी से आये और उसे एवं नंदकिशोर खटीक केा बोले कि मेरे मित्र दिनेश साहू ने राय साहब की साईड गणेश परिसर में पार्टी दी है तुम लोग जाना चाहो तो चले जाओ तो हम लोग दोपहर लगभग 3-30 बजे दिनेश साहू की पार्टी में राय साहब की साईड गणेश परिसर कठौंदा प्लाट के पास पहुंचे जहॉ पर बहुत लोग थे , उसे एवं नंदकिशोर केा पार्टी में देखकर रज्जन दुबे एवं रज्जन दुबे का साथी भड़क गये और हम लोगों से विवाद कर गाली गलौज करने लगे, पार्टी में सभी लोग नशे थे । हम लोग अपनी मोटर सायकल से अपने घर जाने लगे कठौंदा मृत पशु शव गृह के सामने शाम लगभग 4 बजे रज्जन दुबे अपने साथी के साथ मिला और दोनों हम लोगों के साथ मारपीट करने लगा, नंदकिशोर खटीक की जांघ में रज्जन दुबे ने चाकू से हमलाकर चोट पहुॅचा दी नंदकिशोर खटीक केा पहले स्वास्तिक अस्पताल फिर मेडिकल कॉलेज लेकर गये, जहां डाक्टर ने चैक कर ब्लडिंग अधिक होने के कारण से नंदकिशोर खटीक उम्र 28 वर्ष की मृत्यु हो जाना बताया।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के निर्देश पर उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री तुषार सिंह मौके पर पहुंचे।

वरिष्ठ अधिकारियों एवं एफ.एस.एल. टीम की उपस्थति में पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये रिपोर्ट पर धारा 294, 302, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण श्री संजय कुमार अग्रवाल, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री तुषार सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी माढेाताल श्रीमति रीना पाण्डे शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

 

गठित टीम द्वारा आरोपियेां की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी दौरान तलाश के आज दिनाँक 10/03/2023 को विश्वनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि फरार आरोपी रज्जन दुबे अपने एक साथी के साथ अपने घर पर आया हुआ है। सूचना पर रज्जन दुबे के घर शिवधाम कॉलोनी में दबिश दी, पुलिस को आता देख 2 लोग भागने लगे जिन्हें घेराबंदी कर पकडा, नाम पता पूछने पर दोनो ने अपने नाम रज्जन दुबे एवं दीपक दुबे बताये।

दोनों को अभिरक्षा में लेकर थाने लाया गया एवं पूछताछ की गयी तो आरोपी रज्जन दुबे ने बताया कि होली के दिन दिनेश साहू ने कचरा प्लांट के पास राय साहब के प्लॉट पर पार्टी दिया था जिसमें बिरयानी वगैरह बनी थी । पार्टी में वह अपने साड़ू भाई दीपक के साथ गया हुआ था । उस पार्टी में उपस्थित लोगो ने जब उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम रज्जन दुबे बताया तो वहाँ उपस्थित लोगो ने कहा कि बिरयानी की पार्टी में पंडितों को क्यो बुलाया है, और गाली गलौज करने लगे उसे बुरा लगा, गाली गलौज होते देख हम लोग वहाँ से अपनी किया सेलटोस कार से जाने लगे। हम जैसे ही मृत पशु शव गृह के सामने पहुँचे तो पार्टी में उपस्थित कुछ लोगो ने हम लोगो को वहाँ रोक लिया और हम लोगो से हाथ मुक्केा से मारपीट करने लगे, इसी बीच उसके साढ़ू भाई दीपक दुबे ने अपने पास से चाकू निकाला और उनमें से एक व्यक्ति को जाँघ में तेजी से चाकू मार दिया जिससे उस व्यक्ति की जांघ से कट कर खून निकलने लगा, घायल के साथी ने घायल का नाम नंदकिशोर लिया था, उस व्यक्ति को खून निकलता देख हम लोग अपनी किया सेलटोस कार से वहाँ से भाग गए थे। आरोपी रज्जन दुबे पिता रामदास दुबे उम्र 34 वर्ष निवासी शिवधाम कॉलोनी आईटीआई माढ़ोताल जिला जबलपुर के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार किया सेलटोस कार क्रमंाक एमपी 20 सीएम 4677 व दीपक दुबे से घटना में प्रयुक्त चाकू जप्त कर दोनों आरोपियेां को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है ।

 

*उल्लेखनीय भूमिका -* हत्या के आरोपियेां को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी माढ़ोताल श्रीमति रीना पांडे शर्मा, उप निरीक्षक नीलेश पोर्ते, उप निरीक्षक यदुवंश मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक बसोरीलाल, प्रधान आरक्षक कपिल कौरव, प्रेमनारायण रजक, आरक्षक शशिप्रकाश, दिनेश दुबे, सचिन जैन की सराहनीय भूमिका रही ।

 

Aditi News

Related posts