ADITI NEWS
सामाजिक

जबलपुर,सिहोरा हरगढ़ में सायलो बैग में गेहूं की खरीदी कराने की मांग को लेकर किसानों ने राज्यपाल के नाम अनुविभागीय दंडाधिकारी के द्वारा तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

  • सिहोरा हरगढ़ साईलो बैग केंद्र मे गेंहू की खरीदी चालू कराने की मांग को लेकर किसानों ने राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन
    जबलपुर जिले के सिहोरा (हरगढ़) में बनी सबसे बड़ी साइलो बैग के चालू करने को लेकर किसानों ने महामहिम राज्यपाल मध्य प्रदेश शासन के नाम सिहोरा अनुविभागीय दंडाधिकारी के द्वारा तहसीलदार राकेश चौरसिया को ज्ञापन सौपा।
    पीड़ित किसानों ने मीडिया को बताया कि हम सभी ब्लॉक सिहोरा ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों ने महामहिम राज्यपाल व मध्य प्रदेश शासन के नाम मंगलवार को दोपहर अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय में तहसीलदार राकेश चौरसिया को ज्ञापन सौंपकर हरगढ़ के साइलो बेग केंद्र में गेहूं की खरीदी कराने की मांग की है। प्राधिकरण में उल्लेख किया गया है कि ग्राम पंचायत हरगढ़ में बनी सायलो बैग चालू है, सरकार ने इस साल मंजूरी की पेशकश नहीं की है। समान अधिकार अंचलो के सभी किसानों को लेकर आने में ढुलई में सुविधा होती है। सरकार को कम समय में ज्यादा माल सुरक्षित किया जा सकता है। यदि सरकार द्वारा सहकारी समिति में खरीदी होती है तो सोसाइटी केन्द्र में एक किलो बोरी गल्लां ज्यादा तुलाते हैं और ऊपर से पच्चीस रुपये से लेकर एक सौ रुपये तक कमीशन की मांग की जाती हैं । इसके साथ प्रति बोरी सात रुपये भी माध्यम से करार किया जाता है। जिससे क्षेत्र के समस्त किसान साथियों को प्रति किवन्ट्ल बहुत खर्च आता है और किसानों की समय पर तुलाई भी नहीं हो पाती जिसके चलते किसान काफी परेशान होते हैं । किसानों ने सोसाइटी खरीदी में कमीशन को लेकर आरोप लगाया है जिसमें उन्होंने किसानों से 25 रुपये से लेकर 100 रुपये तक कमीशन लेने का आरोप भी लगाया है।
    ज्ञापन देने वालों में विनोद कुमार पटेल, वीरेंद्र पटेल, मूलचंद, हीनलाल पटेल, स्वरुप लाल, राजेन्द्र प्रसाद, सुशील यादव, प्रेमचन्द, राजकुमार, अणुरुध्य दुबे, मोहन लाल पटेल, गिरधर सरवर्गी, रमेस पटेल, कन्धीलाल, अंकित, जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, बाबा कुरेशी, अमोल चौरसिया, आलोक पाण्डे सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के किसान भाई उपस्थित रहें ।
Aditi News

Related posts