26.8 C
Bhopal
April 24, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा जिला के लिए उमा भारती को लिखा पत्र,जिला आंदोलन का 76 वाँ धरना

रिपोर्टर अनिल जैन सिहोरा

सिहोरा जिला के लिए उमा भारती को लिखा पत्र,जिला आंदोलन का 76 वाँ धरना

सिहोरा– सिहोरा जिला आंदोलन की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के 76 वें रविवार आंदोलनकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को पत्र लिखा। उमा भारती को लिखे पत्र में लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने स्मरण दिलाया कि उनके मुख्यमंत्री रहते 5 जून 2004 को सिहोरा जिला की घोषणा उनके द्वारा की गई थी। उनकी घोषणा में सिहोरावासियों को यह आश्वस्त किया गया था कि आगामी देवउठनी ग्यारस नवंबर 2004 में सिहोरा जिला रूप से लागू कर दिया जाएगा। उनके बाद बदली सरकार के मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह चौहान ने सिहोरा की जनता की मांग का ध्यान नही दिया। 18 वर्षों तक सिहोरा में मिली सत्ता के बाद भी सिहोरा जिला नहीं बनाया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखेंगे पत्र– लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के नागेंद्र क़ुररिया ने बताया कि अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के रवैये की शिकायत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को पत्र लिखकर करेंगी। उन्होंने कहा कि सिहोरा वासियों ने 2004,2009,2013 और 2018 में भारतीय जनता पार्टी को अपना मत दिया लेकिन चेहरा बदलने के साथ ही सिहोरा के साथ दिन-ब-दिन अन्याय किया गया। 2004 में मुख्यमंत्री रही उमा भारती ने जब सिहोरा जिला की घोषणा की थी तो उनके जाने के बाद बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह ने आज तक उस घोषणा को पूरा क्यों नहीं किया? आंदोलनकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से पूछा कि क्या उमा भारती भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री नहीं थी?

10 अप्रैल को होगा जंगी प्रदर्शन– लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने एक बार पुनः घोषणा की कि आगामी 10 अप्रैल को सिहोरा, मझौली ,ढीमरखेड़ा और बहोरीबंद विकासखंड के समस्त गांव के वासियों के द्वारा संयुक्त रूप से एक जंगी प्रदर्शन बस स्टैंड सिहोरामें किया जाएगा ।समिति ने इसकी तैयारियां जोरों से प्रारंभ कर दी है ।

11 अप्रैल से जिला नहीं तो वोट नहीं अभियान – लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने घोषणा की कि 10 अप्रैल तक यदि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सिहोरा को जिला नहीं बनाया जाता तो 11 अप्रैल से संपूर्ण सिहोरा विधानसभा में जिला नहीं तो वोट नहीं अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसके तहत प्रत्येक घर के बाहर जिला नहीं तो वोट नहीं के स्टीकर चिपका कर एक एक घर को सरकार के विरोध में खड़ा किया जाएगा ।

Aditi News

Related posts