34.8 C
Bhopal
March 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, जिले में अपराधिक गतिविधियों की पूर्णतः रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देशन चलाया जा रहा अभियान, निगरानी बदमाशों, हिस्ट्रीशीटर, गुडों की गयी चैकिंग, क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों के साथ किया गया जनसंवाद।

 

जिले में अपराधिक गतिविधियों की पूर्णतः रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देशन चलाया जा रहा अभियान, निगरानी बदमाशों, हिस्ट्रीशीटर, गुडों की गयी चैकिंग, क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों के साथ किया गया जनसंवाद।

जिलेवासी अपने आपको सुरक्षित महसूस करें एवं जिले में अवैध गतिविधयों पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से साथ ही अपराधों में कमी लाने हेतु पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार द्वारा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे, अनु. अधिकारी पुलिस, नरसिंहपुर श्रीमति राजेश्वरी कौरव, अनु. अधिकारी पुलिस, गाडरवारा/तेन्दूखेडा श्रीमति सचि पाठक एवं समस्त थाना प्रभारियों को निदेश देते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण कर असामाजिक तत्वों एवं गुण्डे बदमाशों पर सतत निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया गया है साथ ही विभिन्न संवेदनशील स्थानों में फिक्स प्बाईन्ट लगाकर पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों की डियूटी लगायी गयी है। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए लगातार वाहन चैकिंग, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड, सार्वजनिक स्थलों की भी सर्चिंग की जा रही है एवं बाहर से आने-जाने वालों एवं संदिग्घों पर भी निगरानी रखी जा रही है।

*पैदल भ्रमण कर निगरानी वदमाश, हिस्ट्रीशीटर, गुण्डों की चैकिंग जारी :-* जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस की अलग- अलग टीमों द्वारा बदमाशों के घरों में दस्तक देकर इस बात की तस्दीक किया कि वह घर पर है या नहीं। साथ ही ऐसे बदमाशों को पुलिस ने यह हिदायत भी कि भविष्य में किसी भी अपराधिक घटनाओं में लिप्त न रहे, किसी तरह का वाद-विवाद करते हुए सार्वजनिक स्थान पर बवाल न मचाए। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस टीमों द्वारा विगत दिवस पैदल भ्रमण कर 11 हिस्ट्रीशीटर, 23 गुण्डा एवं 16 निगरानी वदमाशों को चैक किया गया है। उक्त अभियान निरंतर जारी रहेगा।

*जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों से पुलिस द्वारा किया जा रहा जनसंवाद :-* गौरतलब है कि पुलिस व आम नागरिकों के बीच की दूरी कम करने तथा पुलिस-प्रशासन व आम नागरिकों के बीच बेहतर सम्बंध स्थापित करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देश पर पुलिस टीमों द्वारा क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों के साथ जनसंवाद स्थापित कर क्षेत्रीय समस्याओं को सुना गया।

Aditi News

Related posts