37.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जिले में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में सभी ग्राम पंचायतों में हो रहा शिविरों का आयोजन

हितग्राहियों को मौके पर मिल रहा योजनाओं का लाभ

मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दूसरे चरण की शुरूआत बुधवार 10 मई को की गई। वन एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने जिले में जनपद पंचायत नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत देवरीकलां से अभियान की शुरूआत की। यह अभियान जिले में 31 मई तक चलाया जायेगा। अभियान के दौरान जिले की सभी ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। शिविरों में मौके पर ही लोगों की समस्याओं का निराकरण भी किया जा रहा है।

अभियान के दौरान विभिन्न विभागों की 67 प्रमुख नागरिक सेवाओं के आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है। शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण यथासंभव तत्काल हितग्रा‍ही के समक्ष ही किया जा रहा है। साथ ही सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण भी किया जा रहा है।

इसी क्रम में शुक्रवार 12 मई को जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों को लाभांवित कर उनकी समस्यायें निराकृत की गई। विकासखंड साईंखेड़ा की ग्राम पंचायत रम्पुरा में 4 दिव्यांगजनों, ग्राम पंचायत झिरियामाता में 2 दिव्यांगजनों को यूडीआईडी कार्ड/ दिव्यांगता प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इसी तरह विकासखंड साईंखेड़ा की ग्राम पंचायत पिपरियाखुर्द में 10 हितग्राहियों को एवं ग्राम पंचायत बांसखेड़ा में 6 पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया। साथ ही अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण किया। गोटेगांव तहसील की ग्राम पंचायत ग्राम पंचायत रोहिया के शिविर में प्राप्त फौती के आवेदन का निराकरण कर हितग्राही को आदेश की प्रति प्रदान की गई। जनपद पंचायत नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत मचवारा में बालिकाओं ने नाटक का मंचन कर लाड़ली लक्ष्मी योजना के बारे में जागरूकता बढ़ाई।

Aditi News

Related posts