35.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

भाजपा की चुप्पी और कांग्रेस की घोषणा से सिहोरा जिला आंदोलन ने बदले सिहोरा के राजनैतिक समीकरण,सिहोरा जिला आंदोलन का 86 वाँ धरना

रिपोर्टर- अनिल जैन, सिहोरा

भाजपा के इंकार और कांग्रेस की घोषणा से सिहोरा जिला आंदोलन ने , बदले सिहोरा के राजनैतिक समीकरण,

सिहोरा जिला आंदोलन का 86 वाँ धरना

सिहोरा -भारतीय जनता पार्टी के सिहोरा जिला मुद्दे पर चुप्पी सादे हुए है और कांग्रेस द्वारा सत्ता में आते ही जिला बनाने के वादे ने सिहोरा की राजनीति को एक नया मोड़ दे दिया है ।सूत्रों की माने तो कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह द्वारा सत्ता में आने पर सिहोरा को जिला बनाने की घोषणा ने सिहोरा में राजनीतिक परिवर्तन की स्थिति का जन्म कर दिया है ।यह बात अब आम चर्चा का विषय बनी हुई है कि क्या वाकई भाजपा सिहोरा जिला विरोधी है और केवल कांग्रेस ही सिहोरा को जिला बना सकती है। इन सबके बीच सिहोरा को जिला बनाने का आंदोलन लगातार 86 वें हफ्ते भी जारी रहा।
रविवार को लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के पदाधिकारियों ने बस स्टैंड में धरना देते हुए अपनी मांगों को सरकार के समक्ष वजनदार तरीके से रखने का क्रम जारी रखा। आंदोलनकारियों ने अपने धरने पर जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आज सिहोरा में जिस प्रकार की स्थिति निर्मित है वह राजनीतिक दलों के द्वारा स्वयं निर्मित की गई है। एक पक्ष सिहोरा से लगातार मिलते समर्थन के बाद भी सिहोरा के हितों पर कुंडली मारे बैठा है वही दूसरी ओर दूसरा पक्ष सिहोरा को बंधनों से आजाद करने के लिए आतुर दिखाई दे रहा है।अब देखना होगा कि आने वाला विधानसभा चुनाव ही सिहोरा के भाग्य का निर्धारण करने वाला होगा या बचे शेष दिनों में सत्ता की आंखें खुलेगी और सिहोरा को उसका हक मिलेगा। यह तो आने वाला समय ही बताएगा।
आज के धरने में आंदोलन समिति के नागेंद्र कुररिया, अनिल जैन, विकास दुबे ,गोरी भर राजे ,मानस तिवारी अमित बक्शी, मोहन सोंधिया, सुखदेव कौरव, नत्थू पटेल ,रामजी शुक्ला ,अशोक विश्वकर्मा ,राम लाल यादव सहित अनेक सिहोरावासी मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts