23 C
Bhopal
September 23, 2021
ADITI NEWS
देश

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों व प्रकरणों का त्वरित करें निराकरण

संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने आज संभाग के जिलों की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संभागायुक्त श्री आनंद कुमार शर्मा ने निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों एवं शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देवास के एन आई सी कक्ष में कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला, एडीएम श्री प्रकाश सिंह चौहान, नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान, सभी अनुभागों के अनुविभागीय अधिकारी, सभी तहसीलदार एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। साथ ही अन्य जिलों के कलेक्टर एवं अधिकारीगण भी अपने अपने जिलों के एलआईसी रूम में उपस्थित थे।
    संभाग आयुक्त श्री शर्मा ने आरसीएमएस प्रकरणों की समीक्षा की । समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि आरसीएमएस प्रकरणों में जो भी लंबित हैं उनका त्वरित निराकरण करें। उन्होंने कानून व्यवस्था हो पर भी चर्चा की तथा निर्देश दिए कि सभी कलेक्टर एवं अधिकारी गण अपने अपने जिलों की कानून व्यवस्था को बनाए रखें तथा कानून-व्यवस्था के लिए सतत मॉनिटरिंग करें।
    संभागायुक्त ने नामांतरण एवं राजस्व से संबंधित अन्य प्रकरणों का निराकरण 31 मार्च तक समाप्त करें। उन्होंने देवास जिले के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि देवास जिले में जो भी लंबित प्रकरण है उनका 31 मार्च 2021 तक निराकरण करना सुनिश्चित करें।
    संभागायुक्त श्री आनंद कुमार शर्मा ने कोविड-19 में किए गए कार्य के लिए सभी को धन्यवाद दिया और उनकी प्रशंसा की कि आप लोगों की सतत मेहनत, प्रयास से और कोरोना  को लगभग पूरी तरह खत्म करने में सफल हो रहे हैं।
    संभागायुक्त श्री आनंद कुमार शर्मा ने खनिज विभाग से संबंधित राजस्व वसूली एवं प्रकरणों, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री कृषक सम्मान निधि, डायवर्सन वसूली, वन अधिकार नियम सहित अन्य प्रकरणों की समीक्षा की ।

Related posts