38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर कप्तान का अवैध शराब पर प्रहार जारी,गोटेगांव पुलिस की बड़ी कार्यवाही 10 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक आरोपी गिरफ्तार

नरसिंहपुर। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशन में ‘‘अवैध शराब पर प्रहार’’ अभियान के तहत थाना गोटेगांव पुलिस की बडी कार्यवाही। 10 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी को गिया गया गिरफ्तार। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा जिले अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अवैध रूप से शराब का व्यापार में लिप्त आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। चलाये जा रहे अभियान के तहत जिलें के विभिन्न थानो द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है।

अवैध शराब बिक्री की शिकायत पर सक्रीय किया गया क्षेत्रीय मुखबिरों को:-
अभियान के तहत थाना गोटेगांव अंतर्गत अवैध शराब की बिक्री होने की शिकायत पर क्षेत्रीय मुखबिरों को सक्रीय किया गया था। परिणाम स्वरूप मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुयी कि ग्राम मनकवारा का रहने वाला अजय उर्फ अज्जू पटैल अवैध शराब के के कारोबार में लिप्त है एवं चोरी छिपे शराब की तस्करी कर बिक्री करता है।

आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु गठित की गयी थी विशेष टीम:-
मुखबिर के माध्यम से प्राप्त सूचना अनुसार ग्राम मनकवारा अवैध शराब के कारोबार में लिप्त अजय उर्फ अज्जू पटैल को गिरफ्तार करने एवं उसके द्वारा अवैध शराब की तस्करी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शिवहरे, एसडीओपी गोटेगांव श्री परषोत्तम मरावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोटेगांव अखिलेश मिश्रा, उनि विजय द्विवेदी, आरक्षक भास्कर, आरक्षक महेन्द्र, आरक्षक चंद्रप्रकाश पटले की टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस कार्यवाही के दौरान जप्त की गयी 10 पेटी अग्रेजी शराब:-
पुलिस टीम द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी एवं अवैध शराब की जप्ती हेतु ग्राम मनकवारा में आरोपी अजय उर्फ अज्जू पटैल के घर की घेराबंदी की गयी जिसके परिणाम स्वरूप आरोपी अपने घर में उपस्थित मिला जिसके घर की तलाशी लेने पर उसके घर से किसी भी प्रकार की अवैध शराब नही मिलने से आरोपी से गहनता से पूछाताछ की गयी एवं उसके घर के आस-पास के क्षेत्र की बारीकी से तलाशी लेने पर आरोपी द्वारा घर के पीछे अवैध शराब को छिपाने हेतु विशेष रूप से बनाए गए स्थान में रखी अवैध शराब जप्त की गयी। जप्त की गयी शराब की मात्रा कुल 10 पेटी अग्रेजी गोवा शराब जिसकी कुल कीमत 65 हजार रूपये है। आरोपी से अवैध शराब जप्त होन पर उसके विरूद्ध थाना गोटेगांव में अपराध 655/2020 क्रमांक धारा 34 (2) आवकारी एक्ट कायम किया जाकर आरोपी को न्यायालय पेश किया गया है।
अवैध शराब के कारोबार में लिप्त आरोपी की धरपकड करने वाले थाना गोटेगांव के अधिकारी एवं कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषाणा की गयी है।

Related posts