38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
Uncategorized

फसल सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति का नया शेड्यूल बनायें- सांसद

नरसिंहपुर,  जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति- दिशा की बैठक सांसद लोकसभा क्षेत्र होशंगाबाद राव उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता और राज्य सभा सांसद श्री कैलाश सोनी की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरूवार को सम्पन्न हुई।
         बैठक में सांसद श्री सिंह ने कहा कि जिले में फसल सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति का नया शेड्यूल किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया जाये। देर रात के स्थान पर फसल सिंचाई के लिए बारी- बारी से दिन में बिजली की सप्लाई हो, इसके लिए एक सप्ताह का बिजली आपूर्ति का कार्यक्रम रोटेशन में तैयार किया जावे। अटल ज्योति योजना के खराब विद्युत ट्रांसफार्मर अविलम्ब बदले जायें। इस कार्य की लगातार मॉनीटरिंग की जावे। बिजली बिल से संबंधित शिकायतें दूर करने और बिजली बिल युक्तियुक्तकरण के लिए विद्युत वितरण केन्द्र स्तर पर शिविर लगाये जावें। घरों के लिए 24 घंटे बिजली की सतत आपूर्ति सुनिश्चित हो, इस पर फोकस किया जावे।
         सांसद श्री सिंह ने कहा कि जिले में गौशालाओं के बेहतर प्रबंधन और निगरानी के लिए समिति गठित की जावे और नोडल अधिकारी बनाये जावें। इस कार्य में लोगों को जोड़ा जावे। बैठक में गौशालाओं में बायोगैस संयंत्र की स्थापना पर जोर दिया गया। सांसद ने एनएचएआई की सड़कों की मरम्मत कराने के निर्देश दिये। नेशनल हाईवेज की सड़कों पर दुर्घटना रोकने के लिए संकेतक लगवाने के निर्देश दिये गये। नेशनल हाईवेज की सर्विस रोड की मरम्मत अविलम्ब करवाने पर जोर दिया गया। श्री सिंह ने कहा कि स्वच्छता परिसर के लिए स्थान चयन में सतर्कता बरती जावे और इनका निर्माण तालाब किनारे नहीं हो। सांसद आदर्श ग्राम में कराये गये कार्यों से अवगत कराने के लिए कहा गया।
         बैठक में महात्मागांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी और नेशनल हाईवेज के सड़कों के कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये गये।
         बैठक में कलेक्टर श्री वेद प्रकाश, सीईओ जिला पंचायत श्री केके भार्गव, प्रधान जनपद पंचायत चीचली श्री मुकेश मरैया, श्री महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, श्री राव वीरेन्द्र सिंह, श्रीमती संगीता जैन, सीएमएचओ डॉ. पीसी आनंद, समिति के सदस्य और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related posts