25.1 C
Bhopal
July 29, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर,पुलिस ने अंधी हत्या का किया खुलासा,1 आरोपी गिरफ्तार

नरसिंहपुर । अंधी हत्या का खुलासा, एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशन में थाना मुंगवानी पुलिस को सफलता।

मृतक के ही खेत में की गयी थी हत्या:-
दिनांक 26.10.2020 को प्रार्थी राकेश राजौरिया पिता उमेश दत्त राजौरिया निवासी मुंगवानी द्वारा थाने में आकर रिर्पोट दर्ज करायी गयी थी कि उसके भाई अभिषक उर्फ अब्बू राजौरिया का शव उसके खेत में पडा हुआ है। सूचना पर थाना मुंगवानी पुलिस द्वारा तत्काल घटना स्थल पहुचकर तस्दीक की गयी तो मृतक की हत्या होने प्रतीत होने पर आज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना मुंगवानी में अपराध क्रमांक 289/2020 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था।

अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु गठित की गयी थी विशेष टीम:-
प्रकरण में किसी अज्ञात आरोपी द्वारा मृतक अभिषक उर्फ अब्बू राजौरिया के ही खेत में हत्या कर फरार हो जाने एवं प्रथम दृष्टया हत्या के आरोपियों के संबंध में कोई सुराग न होने से आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शिवहरे, एसडीओपी गोटेगांप श्री परषोत्तम मरावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी रोहित पटैल, प्रधान आरक्षक दिनेश घोषी, आरक्षक गौतम, आरक्षक देवदत्त एवं आरक्षक उत्तम की विशेष टीम गठित कर आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए थे।

हत्यारा करता था मृतक के खेत में ही काम:-
गठित टीम द्वारा आरोपी की पतासाजी हेतु क्षेत्रीय मुखबिरों को सक्रीय कर एवं अन्य माध्यमों से पतासाजी की गयी जिसके परिणाम स्वरूप जानकारी प्राप्त हुयी कि मृतक के खेत मंक काम करने वाला नौकर रम्मू गौड घटना दिनांक के बाद बहाना बनाकर काम छोड कर कही चला गया है। उक्त नौकर के काम पर बापस न आने से पुलिस का उस पर संदेह हुआ रम्मू गौड द्वारा ही संभवतः घटना को अजाम दिया गया है। संदेही रम्मू गौड के संबंध में किसी को काई जानकारी न होने पर उसके संबंध में बारीकी से तस्दीक करने हेतु मुखबिरों को सक्रय किया जिनसे जानकारी प्राप्त हुयी कि वह वर्तमान में केरपानी एवं समनापुर में काम कर रहा है। सूचना प्राप्त होते ही थाना मुगवानी पुलिस टीम एवं थाना कोतवाली से आरक्षक प्रहलाद एवं आरक्षक करन पटैल की मदद से संदेही को ग्राम केरपानी पुल के पास से गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की गयी।

पैसों के लेनदेन को लेकर की गयी थी हत्या, आरोपी ने कबूल किया अपना जुर्म:-
संदेही रम्मू गौड को पुलिस द्वारा गिरफ्त में लेने के बाद उसके गहनता से पूछताछ की गयी जिस पर आरोपी रम्मू गौड मृतक अभिषक उर्फ अब्बू राजौरिया से मजदूरी के पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ जिसके परिणाम स्वरूप दोनों में झगडा हो गया झगडे के दौरान रम्मू ठाकुर द्वारा मृतक के सिर पर पत्थर से बार किया गया जिससे उसकी मौत हो गयी। आरोपी द्वारा यह भी कबूल किया गया कि उसके द्वारा हत्या हो जाने के उपरान्त वह अपने आप को बचाने हेतु भाग गया था।

अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तार हेतु 10 हजार का नगद घोषित किया गया था:-
घटना में मृतक अभिषक उर्फ अब्बू राजौरिया की किसी अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या कर फरार होने के संदेह होने पर आरोपी की सूचना देने वाले, पतासाजी करने वाले एवं आरोपी की गिरफ्तारी करने पर पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा 10 हजार रूपये के नगद इनाम की घोषणा की गयी थी।

Related posts