38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

बाड़मेर में एक तांत्रिक ने 10 साल की लड़की को आग में जिंदा जलाया, खुद भी उसी आग में कूद गया दोनों की मौत पुलिस जाँच में जुटी

बाड़मेर । राजस्थान के बाड़मेर जिले में बाखासर थाना क्षेत्र के सुजों का निवाण गांव में पाकिस्तान से 6 साल पहले आये एक तांत्रिक युवक ने नाबालिग बालिका को जिंदा जला खुद भी आग में कूद गया । जिससे दोनों की गंभीर रूप से जल जाने से मौके पर ही मौत हो गई । सुजों का निवाण निवासी रामचंद्र पुत्र भोजाराम जाति भील ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 10:00 बजे मेरी पुत्री मंजू एवं उसके मामा की लड़की घर से करीब आधा किलोमीटर दूर हमारे रिश्तेदारों के घर से छाछ लेने के लिए निकली थी ।

वापस आते समय रास्ते में पहले से तैयारी करके बैठे किस्तुराराम पुत्र जोगाराम ने नाबालिग पुत्री मंजू का हाथ पकड़कर खोदे गए गड्ढे में कूद गया, जिसमें भरे हुए घास फूस में आग लगा दी । जिससे दोनों गंभीर रूप से जल गए एवं दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मंजू एवं किस्तुराराम को जलते देख उसके साथ गई उसके मामा की 8 वर्षीय लड़की ने घर आकर घटना की जानकारी दी ।

जानकारी मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे तब तक दोनों की जलने से मौत हो चुकी थी. सूचना मिलने पर बाखासर पुलिस मौके पर पहुंची एवं किस्तूराराम के परिजनों से पूछताछ करने पर मिली जानकारी से पता चला कि किस्तुराराम के दिमागी संतुलन सही नहीं होने के कारण उसने इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द किया तथा मामला दर्ज कर जाँच में लिया । वंही इस पूरे मामले में बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा का कहना है कि जब हमने आरोपी के घर की तलाशी ली तो उसमें कुछ तंत्र-मंत्र का सामान मिला प्रथम दृष्टया यह मामला तांत्रिक विद्या या इससे जुड़े होने का लग रहा है। 

इन तमाम बातों की को लेकर मामला दर्ज कर दिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है । इसमें और जो भी इससे संबंधित बातें सामने आएगी या कोई व्यक्ति और होंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी । फिलहाल मामले की जांच बाखासर पुलिस द्वारा की जा रही है । मामले की जांच बाखासर थाना अधिकारी निम्बसिंह भाटी कर रहे हैं, तथा घटना की जानकारी मिलने पर चौहटन वृताधिकारी नारायण सिंह रावलोत भी मौके पर पहुंचे एवं घटना की जानकारी ली ।

Related posts