38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,दर्शनी ओपन केप बेचने ले जाई जा रही डेढ़ सौ कट्टी धान जप्त,
सीहोरा स्थित राइस मिल से उठाई गई थी धान, राइस मिल को भी किया गया सील

जबलपुर। समर्थन मूल्य पर उपार्जन की व्यवस्था का अनुचित लाभ उठाने के प्रयास करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने के कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा दिये गये निर्देशानुसार आज दोपहर मझौली बायपास के पास खुडावल रोड पर प्रशासनिक अमले द्वारा 150 कट्टी धान को जप्त किया गया है। ट्रेक्टर ट्राली एमपी 21 एए 2507 में भरकर दर्शनी ओपन केप बेचने ले जाई जा रही इस पुरानी धान को सिहोरा स्थित गोपी राईस मिल से उठाया गया था।
    तहसीलदार सीहोरा राकेश चौरसिया के मुताबिक धान जप्ती की कार्यवाही के दौरान ट्रेक्टर ट्राली के साथ कोई भी किसान मौजूद नहीं था और न ही कोई वैध दस्तावेज उपलब्ध कराए गये। उन्होंने बताया कि ट्रेक्टर ट्राली सिहोरा का मोनू मल्लाह चला रहा था। ट्रेक्टर चालक ने पूछताछ के दौरान बताया कि सिहोरा स्थित गोपी राईस  मिल के मालिक गोपी सेठ के कहने पर धान को दर्शनी स्थित ओपन केप खरीदी केंद्र में विक्रय हेतु ले जाया जा रहा था।
    तहसीलदार सिहोरा ने बताया कि ट्रेक्टर चालक द्वारा दिये गये बयान के आधार पर धान को जप्त करने के साथ-साथ गोपी राइस मिल को भी सील कर दिया गया है। कार्यवाही में नायब तहसीलदार सीहोरा राहुल मेश्राम भी मौजूद थे।

Related posts