38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

जबलपुर,संभागायुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में योजनाओं के क्रियान्वयन में गति लाने दिये निर्देश

जबलपुर। संभागायुक्त बी चंद्रशेखर ने राज्य एवं केन्द्र शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं खासतौर पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के पथ विक्रेताओं को ऋण उपलब्ध कराने की योजनाओं के क्रियान्वयन में और गति लाने के निर्देश जिला कलेक्टरों को दिये हैं। श्री चंद्रशेखर आज शाम वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को संबोधित कर रहे थे।
    संभागायुक्त ने व्हीसी में मुख्यमंत्री जी के मंशा के अनुरुप माफिया के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही को और गति देने की बात कलेक्टरों से कही। उन्होंने कहा कि कार्यवाही के दौरान माफिया द्वारा अवैध तौर-तरीके अपनाकर अर्जित की गई संपत्ति को नेस्तनाबूत किया जाए साथ ही अवैध आय के �स्त्रोतों को भी सख्ती से बंद कराया जाये।
    श्री चंद्रशेखर ने मिलावट से खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद् कार्यवाही को भी निरंतर जारी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अभियान के अलावा भी खाद्य सुरक्षा विभाग अमले के लिए खाद्य पदार्थों के विक्रेताओं की नियमित जांच के लक्ष्य निर्धारित किये जायें।
    संभागायुक्त ने बैठक में धान उपार्जन व्यवस्था की जिलावार समीक्षा करते हुए एफएक्यू क्वालिटी का धान ही खरीदने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने धान के उपार्जन के साथ किसानों को भुगतान में तेजी लाने पर भी जोर दिया। श्री चंद्रशेखर ने भू-अर्जन के प्रकरणों में भूस्वामी को मुआवजा राशि का भुगतान शीघ्र कराने के निर्देश कलेक्टरों को दिये। उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगाने जिलों में की जा रही तैयारियों पर भी व्हीसी में चर्चा की तथा आयुष्मान योजना के तहत पात्र व्यक्तियों के कार्ड अभियान चलाकर बनाने के निर्देश दिये। व्हीसी में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा कलेक्ट्रेट स्थित एमआईसी कक्ष में मौजूद थे।

Related posts