10 C
Bhopal
January 21, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

गाडरवारा,स्कूटी पर गांजे की तस्करी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले में चलाए जा रहे ‘‘मादक पदार्थ के व्यापार पर प्रहार’’ अभियान के तहत कार्यवाही थाना सांईखेडा पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर जप्त किया गया 2 किलोग्राम अवैध गांजा।
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देश पर जिले में अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त अपराधियों के सक्रिय होने के संबंध में शिकायतें प्राप्त होने पर समस्त थाना प्रभारियों को जिले में अवैध मादक पदार्थ का विक्रय व परिवहन के कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही कर पूर्णतः प्रतिबंधित किए जाने सख्त निर्देश दिये गये हैं।
आरोपी स्कूटी में छिपाकर कर रहा था अवैध गांजे की तस्करी:-
थाना सांईखेडा में विश्वासनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति सफेद रंग की स्कूटी के द्वारा ग्राम बरछी से सांईखेडा अवैध रूप से गांजा लेकर आ रहे है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना सांईखेडा पुलिस की टीम द्वारा मृदा परीक्षण केन्द्र बरछी रोड पर घेराबंदी की गयी घेराबंदी के दौरान मुखबिर के बताए अनुसार हुलिया के व्यक्ति स्कूटी से आते दिखे जिन्हे पुलिस द्वारा रोकने पर दोनो आरोपी द्वारा भागने का प्रयास किया गया पुलिस टीम द्वारा हिकमत अमली से आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा गया जिन्होंने पूछतांछ पर अपना नाम राजेश गूजर पिता दयाशंकर गूजर निवासी ग्राम पौडार का होना बताया गया। गिरफ्तार की तलाशी लेने पर उसकी स्कूटी की डिक्की में अवैध रूप से रखा 2 किलोग्राम गांजा वरामद किया गया जिसका बाजार मूल्य लगभग 21500 रूपये है।
आरोपी के विरूद्ध थाना सांईखेडा में किया गया है अपराध पंजीवद्ध:-
गिरफ्तार किए गए दोनो आरोपी अवैध गांजे के व्यापार में लिप्त होते हुए उसके कब्जे अवैध रूप से रखा हुआ 2किलोग्राम गांजा जप्त होने पर थाना सांईखेडा में आरोपी राजेश गूजर के विरूद्ध अपराध क्रमांक 418/2020 धारा 8, 20 एनडीपीएस एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया। आरोपियों द्वारा अवैध गांजे के परिवहन में उपयोग की गयी स्कूटी क्रमांक एमपी 49 ML 3010 को भी जप्त किया गया।
आरोपी को गिरफ्तार करने मे रही इनकी मुख्य भूमिका:-
गांजे के अवैध व्यापार मे लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार करने मे थाना प्रभारी सांईखेडा उप निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह धुर्वे, सउनि कोमल सिंह युवने, आरक्षक रामगोपल राजपूत, आरक्षक राजेंद्र धाकड़, आरक्षक महेंद्र ठाकुर, आरक्षक दीपक एवं आरक्षक रामकुमार की सराहनीय भूमिका रहा है।

Related posts