29.9 C
Bhopal
April 17, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

ठेमी पुलिस ने एक आरोपी सहित,1 लाख 20 हजार रू की 12 ग्राम अवैध स्मैक की जप्त।

जिले में अवैध मादक पदार्थ का व्यापार करने वालो के विरूद्ध पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह के निर्देश पर लगातार कार्यवाही जारी। थाना ठेमी पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लगभग 1 लाख 20 हजार मूल्य की 12 ग्राम अवैध स्मैक की जप्त। उल्लेखनीय है कि जिले में अवैध मादक पदार्थ के व्यापार एवं अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु धरपकड एवं अपराध एवं अपराधियों पर पूर्णतः नियंत्रण हेतु पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह के निर्देशन में अभियान चलाया जा रहा है।

थाना ठेमी क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ के व्यापार में लिप्त अपराधियों की धरपकड हेतु मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्यवाही:-
जिला अंर्तगत चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना ठेमी क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ के व्यापार की सूचना मिलने पर क्षेत्रीय मुखबिर तंत्र को सक्रीय कर सूचना एकत्रित की जा रही है। इसी क्रम में थाना ठेमी पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुयी कि एक व्यक्ति ठेमी से गोटेगांव की ओर जाने वाला है एवं वह अपने पास अवैध मादक पदार्थ स्मैक रखे हुए है जा कि अवैध स्मैक को बेचनें के उद्देश्य से घूम रहा है।
थाना ठेमी पुलिस की विशेष टीम द्वारा घेराबंदी कर अवैध मादक पदार्थ के व्यापार में लिप्त आरोपी को पकडा गया:-
थाना ठेमी अंतर्गत अवैध मादक पदार्थ स्मैक को बेचनें हेतु घूम रहे आरोपी की धरपकड हेतु पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा थाना ठेमी पुलिस की विशेष टीम का गठन कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। निर्देश के पालन में थाना प्रभारी ठेमी एस एल झारिया, सउनि प्रकाश पाल, प्रधान आरक्षक सतीश राजपूत, प्रधान आरक्षक मनोज भारद्वाज, आरक्षक चंद्रप्रताप पटैल, आरक्षक रोहित चंपुरिया, सैनिक शंकर पटैल की टीम द्वारा ठेमी एवं गोटेगांव मार्ग की घेराबंदी की गयी। घेराबंदी के दौरान मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर हुलिया वाला व्यक्ति एक 3 पहिया वाहन (आटो) से आता हुआ दिखा। आरोपी द्वारा पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया किन्तु पुलिस टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्त में लेने में सफलता प्राप्त की गयी। गिरफ्तार किए गए आरोपी की तलाशी लेने पर उसके द्वारा पहने हुए पेंट के जेब से एक पुडिया वरामद की गयी जिसकी तस्दीक पर पुडिया में अवैध मादक पदार्थ होना पाया गया जप्त स्मैक का बजन करने पर उसका बजन 12 ग्राम निकला। उक्त जप्त की गयी अवैध स्मैक का बाजार मूल्य 1 लाख 20 हजार रूपये है। गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछता पर अपना नाम ऋषिकेश पटैल निवासी धमना का होना बताया गया।
अवैध मादक पदार्थ के व्यापार मे गिरफ्तार किया आरोपी एवं एक अन्य आरोपी के विरूद्ध थाना ठेमी किया गया है अपराध पंजीवद्ध:-
थाना ठेमी अंर्तगत अवैध मादक पदार्थ के व्यापार मे गिरफ्तार किए आरोपी ऋषिकेश पटैल एवं एक अन्य आरोपी के विरूद्ध थाना ठेमी में अपराध क्रमांक 534/2020 धारा 8/21, 29 के तहत अपराध पंजीवद्ध कर गिरफ्तार किए गए आरोपी को न्यायालय पेश किया गया है।
पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा उक्त सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Related posts