38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

भोपाल,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कार्यक्रम में लगभग 43 हज़ार से अधिक किसानों ने शिरकत की

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री सम्माननिधि वितरण कार्यक्रम का जिले की समस्त जनपद और ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण हुआ। फंदा विकासखंड के मुगलिया छाप ग्राम पंचायत में प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा और बैरसिया जनपद पंचायत में विधायक श्री विष्णु खत्री ने कार्यक्रम में शिरकत की।   कार्यक्रम को जिला भोपाल की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में किसानों के द्वारा देखा गया जनपद पंचायत फंदा की 78 ग्राम पंचायतों में 16000 किसान द्वारा अपनी-अपनी पंचायत में लाइव प्रसारण देखा गया।  जनपद पंचायत फंदा विकासखंड स्तर का कार्यक्रम ग्राम पंचायत मुगलिया छाप में हुआ जिसमें मुख्य अतिथि प्रोटेम स्पीकर विधानसभा श्री रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में लगभग 2500 किसानों ने भाग लिया।

  जनपद पंचायत बैरसिया की 110 ग्राम पंचायतों में 23100 किसानों द्वारा सजीव कार्यक्रम देखा गया।  जनपद पंचायत बैरसिया मुख्यालय पर हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक श्री खत्री ने की यहां लगभग 2700 किसानों ने भाग लिया। कुल मिलाकर भोपाल जिले की 187 ग्राम पंचायतो में 44300 किसानों ने भाग लिया।

   विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा ने कहा कि किसानों के साथ मध्य प्रदेश सरकार और भारत सरकार हमेशा खड़ी हुई है। कार्यक्रम के आरंभ में श्री शर्मा ने बेटियों का पूजन किया। इस अवसर पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए  श्री शर्मा ने कहा कि किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड की शुरुआत श्री अटल बिहारी बाजपेई  द्वारा ही की गई।  प्रोटेम स्पीकर श्री शर्मा ने कहा कि जब से श्री नरेंद्र मोदी की सरकार आई है किसानों को हर हाल में फसल बीमा की राशि दी जा रही है। किसानों का अनाज समर्थन मूल्य पर खरीदा जाता है प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री किसानों की पीड़ा  को भली भांति समझते हैं इसलिए किसानों को आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि भी दी जा रही है ।बैरसिया विधायक श्री खत्री ने भी अपने सम्बोधन में सभी तीन कानून को किसानों के लिए हितकारी बताया।

Related posts