42.9 C
Bhopal
May 13, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

करेली में सांसदद्वय ने किया ओव्हर ब्रिज का लोकार्पण

      करेली में 23 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित रेलवे ओव्हर ब्रिज का लोकार्पण सोमवार को सांसदद्वय कैलाश सोनी व राव उदय प्रताप सिंह, विधायक जालम सिंह पटैल की विशेष मौजूदगी में किया गया।
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद सोनी ने कहा कि नगर दो हिस्सों में है। आधी आबादी और बड़ी संख्या में शहर से गुजरने वाले वाहनों को घंटों रेलवे फाटक पर इंतजार करना पड़ता था। रेलवे ओव्हर ब्रिज बन जाने से आवागमन में बहुत सुविधा होगी और लोगों को राहत मिलेगी। लोकार्पित ओव्हर ब्रिज की डिजाइन इस तरह बनाई गई कि वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था हो सके। साथ ही आने- जाने में किसी प्रकार का व्यवधान भी न हो। उन्होंने बताया कि लोकार्पित किये इस ब्रिज का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से होगा। इसका प्रस्ताव जिला योजना समिति को भेजा जा चुका है। अटल सेतू के नाम से इस ओव्हर ब्रिज को जाना जायेगा।
    पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी का पुण्य स्मरण करते हुए सोनी ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, स्वर्णिम चतुर्भुज योजना, किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजना उन्हीं की देन है। इसके अलावा उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को भी प्रगाढ़ किया। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगले वर्ष उनकी प्रतिमा भी नगर में स्थापित की जायेगी, जो उनकी मूल्य आधारित राजनीति एवं निर्णय आधारित राजनीति को प्रतिबिम्बित करेगी। उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्रवासियों से अपील की कि पुराना करेली नगर बड़े ही व्यवस्थित तरीके से बसाया गया। इस शहर को जीवित रखना है तो सभी को अपना सहयोग देना होगा। सड़कों पर बेतरतीबी से वाहन न खड़े किये जायें। आवागमन को सुचारू रूप से बनाये रखना भी हम सब की जिम्मेदारी है।
    सांसद सिंह ने कहा कि नगर के आवागमन के व्यवधान को दूर करने के लिए यह ओव्हर ब्रिज की सौगात करेलीवासियों को मिली है। काफी लम्बे समय से इस ब्रिज की मांग की जा रही थी, जो आज पूरी हुई है। शीघ्र ही ओव्हर ब्रिज पर 24 लाख रूपये की राशि से लाइटिंग का कार्य भी प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में 8 रेलवे ओव्हर ब्रिज की सौगात मिली थी। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते लोगों की समस्याओं का निदान करना हमारी जिम्मेदारी है। ओव्हर ब्रिज के प्रारंभ होने से अब लोगों का काफी वक्त बचेगा। इस दौरान उन्होंने भारत सरकार के कृषि कानूनों का भी जिक्र किया। कोरोना काल में मुस्तैदी से अपना कार्य करने वाले सभी अधिकारी- कर्मचारियों को उन्होंने बधाई भी दी।
         कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक पटैल ने कहा कि पूरे भारत में रेलवे ओव्हर ब्रिज बनाये जाने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। करेली को प्राप्त यह ओव्हर ब्रिज क्षेत्रीय जनता को सुखद अनुभूति प्रदान करेगा। 23 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित इस ओव्हर ब्रिज का निर्माण बेहतर गुणवत्ता के साथ किया गया है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के बारे में भी विस्तार से बताया।
         कार्यक्रम में संभागीय कार्यपालन यंत्री सेतू निगम प्रभाकर परिहार, रजत चौहान, ठा. राजीव सिंह, शंकर चौधरी, नीरज लूनावत, हरगोविंद पटैल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, एसडीएम राधेश्याम बघेल, तहसीलदार पंकज मिश्रा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी स्नेहा मिश्रा सहित अन्य अधिकारी- कर्मचारी और नागरिक मौजूद थे।
 

Related posts