38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

कटनी,ट्रान्सपोर्टर्स की गुटबाजी से हुआ जिले का नुकसान, तो पड़ेगा भारी – कलेक्टर, उपार्जन केन्द्रों में पहुंचकर उपार्जन कार्य का कलेक्टर ने लिया जायजा

कटनी। ट्रान्सपोर्टर्स अपनी गुटबाजी छोड़ें, गुटबाजी के कारण मेरे जिले का नुकसान नहीं होना चाहिये। स्पष्ट लहजे में यह हिदायत कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने दी। श्री मिश्रा शनिवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उपार्जन कार्यों का रिव्यू कर रहे थे। कलेक्टर ने साफ तौर पर कहा कि किसान हित में काम करें। उपार्जन के अंतिम दिनों में किसी भी तरह गड़बड़ी नहीं होनी चाहिये। टॉप-टू-बॉटम किसी भी स्तर की लापरवाही मैं बर्दाश्त नहीं करुंगा। क्वालिटी से समझौता ना हो, यह सुनिश्चित करें।
   उपार्जन कार्य में लगे अधिकारियों को सतर्कता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन तत्पर रुप से करने के स्पष्ट आदेश भी कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि यदि किसी धान में छन्ना, पंख करवाना है, तो पहले से बतायें, परेशान ना करें। जिन उपार्जन केन्द्रों में अधिक लोड है, वहां पर विशेष नोडल अधिकारी तैनात करें।
   समन्वय के साथ काम करने बात कलेक्टर ने की। उन्होने यह भी कहा कि उपार्जन कार्य से जुड़े सभी अधिकारी फील्ड पर सक्रिय रहें, उदासीनता ना बरतें। पिक्चर क्लियर है, उदासीनता आप पर ही भारी पड़ेगी।
   जिन वेयर हाउस में स्थान अभी खाली है, उन्हें चैक कर लें। खाद्यान्न के रोड मूवमेन्ट पर विवेकपूर्ण निर्णय लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी बैठक में कलेक्टर श्री मिश्रा ने दिये।
   इसके पूर्व आज शाम को कलेक्टर ने ढीमरखेड़ा उपार्जन केन्द्र पहुंचकर उपार्जन कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने उपार्जन कार्य के संबंध में जानकारी लेते हुये गुणवत्तायुक्त धान का उपार्जन करने के निर्देश दिये। इसके अलावा कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने केंद्र में उपज के स्टॉक, परिवहन और बारदाने की उपलब्धता के साथ शेष बची खरीदी के के संबंध में भी जानकारी ली।

Related posts