33 C
Bhopal
February 28, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर पुलिस का”अवैध शराब पर प्रहार’’ अभियान जारी

नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह के निर्देशन में ‘‘अवैध शराब पर प्रहार’’ अभियान के तहत जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध शराब के व्यापार में लिप्त 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर जप्त की गयी 55 लीटर अवैध शराब जप्त। नष्ट किया गया लगभग 500 किलो महुआ लहान।
पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा जिले अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अवैध रूप से शराब का व्यापार में लिप्त आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। चलाये जा रहे अभियान के तहत जिलें के विभिन्न थानो द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है।
जिले में अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध हेतु, अवैध व्यापार में लिप्त आसमाजिक तत्वों की सूचना हेतु सक्रीय किए गए है मुखबिर:-
अभियान के तहत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध शराब के व्यापार में लिप्त आसमाजिक तत्वों की सूचनाएं प्राप्त करने हेतु मुखबिरों को सक्रीय किया गया है एवं कार्यवाही हेतु थाना स्तर पर विशेष टीमों का गठन किया जाकर क्षेत्र में अवैध शराब को बनाने वाले एवं व्यापार करने वाले असमाजिक तत्वों के सबंध में मुखबिरो के माध्यम से जानकारी एकत्रित की जाकर दबिश दी जा रही है।
विभिन्न थाना क्षेत्रों में दबिश दी जाकर जप्त की गयी अवैध शराब, गिरफ्तार किए गए है अपराधी:-
थाना स्तर पर गठित की गयी विशेष टीमों द्वारा अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए थाना चीचली पुलिस द्वारा 1 प्रकरण में आरोपी गुलजार कौरव निवासी ग्राम पिपरिया (इमलिया) के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है, थाना गाडरवारा पुलिस द्वारा 1 प्रकरण में आरोपी बंटी कीर निवासी कामती के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है, थाना पलोहा पुलिस द्वारा 1 प्रकरण में आरेपी गुड्डू केवट निवासी गांगई के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है, थाना कोतवाली पुलिस द्वारा 1 प्रकरण में आरोपी मनोज मलाह निवासी चिंताहरण के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है, थाना करेली पुलिस द्वारा 3 प्रकरणों में आरोपी ईश्वर कतिया निवासी मोहद, आरोपी राजेन्द्र कुचबंदिया निवासी जौहरिया, आरोपी विजय कुचबंदिया निवासी करेली के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है एवं थाना स्टेशनगंज पुलिस द्वारा 1 प्रकरण में आरोपी संतोष ठाकुर निवासी बरगी कालोनी के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है। इस प्रकार जिले में अवैध शराब का व्यापार करने वालों के विरूद्ध कुल 9 प्रकरण पंजीवद्ध किए जाकर 55 लीटर हाथ भट्टी में बनी अवैध देशी शराब जप्त की गयी है। अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए थाना स्टेशनगंज पुलिस द्वारा ग्राम खमतरा, रेल्वे ट्रेक के बाजू मे लगभग 500 किलोग्राम महुआ लहान को नष्ट किया गया है।
जिले में जारी रहेगा अवैध शराब का व्यापार करने वालो के विरूद्ध अभियान:-
पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह के निर्देशन में अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से ‘‘अवैध शराब पर प्रहार’’ अभियान जारी रहेगा। अभियान के तहत गठित की गयी पुलिस टीमों द्वारा लगातार पतासाजी कर अवैध व्यापार में लिप्त अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जावेगी।

Related posts