24 C
Bhopal
February 28, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर कलेक्टर ने किया रोजगार मेले की तैयारियों का निरीक्षण
रोजगार अवसर मेला का आयोजन 20 जनवरी को

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री वेद प्रकाश ने 20 जनवरी को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय रोजगार मेले की तैयारियों का निरीक्षण शनिवार को किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि परिसर में स्वास्थ्य विभाग का एक पृथक काउंटर भी लगाया जाये, जिसमें मास्क, सेनेटाइजर एवं थर्मल स्केनर उपलब्ध रहे। साथ ही चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई जाये। मेले से संबंधित जानकारी के व्यापक प्रचार- प्रसार के लिए नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी एवं अनाउंसमेंट करवाया जाये। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर समुचित साफ- सफाई व पेयजल की व्यवस्था करवाने के लिए सीएमओ नरसिंहपुर श्री किशन सिंह ठाकुर को निर्देश दिये। पार्किंग व्यवस्था के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने कहा कि आयोजन में कोविड- 19 की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाये।
   विदित है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण के अंतर्गत नरसिंहपुर में एक दिवसीय रोजगार अवसर मेला का आयोजन 20 जनवरी को रेलवे स्टेशन रोड के समीप शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) परिसर में प्रात: 10 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक किया जायेगा। मेला में विभिन्न प्रतिष्ठित कम्पनियों द्वारा विभिन्न पदों पर साक्षात्कार के बाद चयन किया जायेगा। रोजगार मेला अवसर का आयोजन जिला प्रशासन के तत्वावधान में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए एक पहल के रूप में किया जा रहा है।
   रोजगार अवसर मेला में बेरोजगार युवाओं को बैंकिंग, बीपीओ, टेक्सटाइल्स, एग्रीकल्चर, इंश्योरेंस, ऑटोमोबाइल, सेल्स एवं मार्केटिंग, सेक्युरिटी और अन्य क्षेत्रों में मौके उपलब्ध कराये जायेंगे।
   मेले में 18 से 35 आयु वर्ग के 8 वीं, 10 वीं, 12 वीं, स्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम उत्तीर्ण युवा शामिल होकर उपलब्ध अवसर का लाभ ले सकते हैं। इच्छुक आवेदक को मार्कशीट, आधार कार्ड, स्वयं का फोटो एवं रिज्यूमे साथ में लाना होगा। अधिक जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय नरसिंहपुर में अथवा टेलीफोन नम्बर 07792- 230387 और मोबाइल नम्बर 9826541844 व 9340938113 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
   निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत श्री केके भार्गव, सीएमओ नरसिंहपुर श्री किशन सिंह ठाकुर, प्राचार्य आईटीआई नरसिंहपुर श्री आरएस पाराशर और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related posts