37.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की तैयारियों संबंधी बैठक सम्पन्न

नरसिंहपुर। जिले में गणतंत्र दिवस समारोह मनाये जाने के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री वेद प्रकाश की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समारोह के दौरान आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में आयोजन से संबंधित विभिन्न दायित्व अधिकारियों को सौंपे गये और समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया।
       बैठक में बताया कि गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम ग्राउंड पर प्रात: 9 बजे से शुरू होगा। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली जायेगी। जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जायेगा। गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में पुलिस, एसएएफ, होमगार्ड की टुकड़ियां सम्मिलित होंगी। गणतंत्र दिवस पर शासकीय भवनों पर रोशनी की जायेगी।
       बैठक में कलेक्टर द्वारा अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। साथ ही कलेक्टर ने निर्देशित किया कि अवैध शराब की बिक्री पर लगातार कार्रवाई की जावे। मार्च पास्ट एवं परेड, ग्राउण्ड, मंच संचालन, वाहन व्यवस्था, आमंत्रण पत्र एवं बैठक व्यवस्था, बैरीकेडिंग, प्रचार- प्रसार, ध्वनि विस्तारक यंत्रों की व्यवस्था, गुब्बारे, झांकियों, मंच सजावट, ग्राउंड की साफ- सफाई व अन्य व्यवस्था आदि से संबंधित दायित्व विभिन्न अधिकारियों को सौंपे गये। समारोह के मंच एवं प्रवेश द्वार पर अच्छी साज- सज्जा हो। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी- कर्मचारी अपने- अपने कार्यालयों में सुबह 8 बजे तक ध्वजारोहण कर अपनी उपस्थिति मुख्य समारोह स्थल पर सुबह 8.30 बजे तक सुनिश्चित करेंगे।
       बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सभी विभागों के जिला अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि वे स्वयं और उनके जिला मुख्यालय के अधीनस्थ अधिकारी- कर्मचारी गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शित की जाने वाली झांकियां प्रेरक, जिला व प्रदेश के विकास की थीम पर आधारित होना चाहिये। राज्य शासन के निर्देशानुसार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष नहीं होगा।
       बैठक में अपर कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज को फहराते समय ध्वज संहिता (फ्लेग कोड) के प्रावधानों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जावे। उन्होंने कहा कि शासकीय भवनों पर 25 और 26 जनवरी की रात्रि में रोशनी की जाये।
       बैठक में अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ केके भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, संयुक्त कलेक्टर राजेश शाह, एसडीएम राधेश्याम बघेल, विभिन्न विभागों के अधिकारी और शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Aditi News

Related posts