33 C
Bhopal
February 28, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

भोपाल,कलेक्टर अविनाश लवानिया ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों की समीक्षा की

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अधिकारी जिनको परेड ग्राउंड के उत्तरदायित्व  सौंपे गए हैं  वह सभी समय पर उपस्थित रहें ।

  रविवार 24 जनवरी की सुबह 8:30 बजे से गणतंत्र दिवस परेड की फाइनल रिहर्सल होगी,। समय पूर्व  सभी अधिकारी परेड ग्राउंड पहुंचकर अपनी व्यवस्थाओं को चेक कर लें और तैयारियों को अंतिम रूप दें ।बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिलीप यादव, श्री आशीष वशिष्ठ एसडीएम, तहसीलदार और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

     कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के बाद स्वतंत्रता सेनानियों, लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का सम्मान उनके निवास पर जाकर किया जाएगा इसके लिए संबंधित अधिकारियों को सूची उपलब्ध करा दी गई है। सभी अधिकारी पूर्व में ही संबंधित परिवारों को सूचित कर दें और गणतंत्र दिवस के दिन  स्वतंत्रता सेनानियो,  लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का शाल और श्री फल से सम्मान करें।

    सभी कार्यालयों में लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके साथ ही जिन कार्योंलयो  में झंडा वंदन होता है उसके आस पास साफ- सफाई की व्यवस्था करे और  राष्ट्रीय ध्वज की आचार संहिता अनुसार झण्डा वंदन करे।  साथ ही शाम को ध्वज उतारने के लिए भी कर्मचारी की ड्यूटी लगाए।

Related posts