42.9 C
Bhopal
May 13, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

गाडरवारा,”अवैध शराब पर प्रहार’’ अभियान के तहत गाडरवारा पुलिस की कार्यवाही,एक आरोपी को गिरफ्तार कर जप्त की 60 लीटर अवैध कच्ची महुआ शराब

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशन में ‘‘अवैध शराब पर प्रहार’’ अभियान के तहत थाना गाडरवारा पुलिस की कार्यवाही। एक आरोपी को गिरफ्तार कर जप्त की गयी 60 लीटर अवैध कच्ची महुआ शराब।
पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा जिले अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अवैध रूप से शराब का व्यापार में लिप्त आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। चलाये जा रहे अभियान के तहत जिलें के विभिन्न थानो द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है।
अवैध नशे के व्यापार में लिप्त व्यक्तियों की सूचना हेतु सक्रीय किए गए मुखबिर से प्राप्त सूचना पर कार्यवाही:-
जिले में अवैध रूप से नशे के व्यापार एवं अवैध शराब के कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना गाडरवारा अंतर्गत मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुयी कि रानी लक्ष्मी बाई बार्ड, गाडरवारा निवासी एक व्यक्ति अवैध कच्ची महुआ शराब की व्यापार में लिप्त है एवं वह अपने घर से ही शराब की बिक्री कर रहा है।
अवैध कच्ची महुआ शराब के व्यापार में लिप्त आरोपी को थाना गाडरवारा पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार:-
मुखबिर के माध्यम से प्राप्त सूचना अनुसार पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा एसडीओपी गाडरवारा श्री ओपी त्रिपाठी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गाडरवारा उप निरीक्षक राजपाल सिंह बघेल, उप निरीक्षक धर्मराज बघेल, आरक्षक बालकिशन रघुवंशी, आरक्षक दिनेश पटेल की टीम का गठन कर आरोपी को गिरफ्त मे लेने हेतु निर्देश दिए गए थे। थाना गाडरवारा पुलिस की टीम द्वारा मुखबिर से प्राप्त सूचना अनुसार अर्जुन पिता पूरनलाल कुचबंदिया उम्र 31 वर्ष निवासी रानी लक्ष्मीबाई बार्ड, गाडरवारा के घर की घेराबंदी की गयी। घेराबंदी के दौरान आरोपी अर्जुन कुचबंदिया द्वारा पुलिस को देखकर छिपने का प्रयास किया गया किंतु पुलिस टीम द्वारा आरोपी गिरफ्त में लेकर को गिरफ्त में लेकर घर की तलाशी ली गयी जिसके परिणाम स्वरूप आरोपी के घर के आंगन में प्लास्टिक के 4 कुप्पो मे 60 लीटर अवैध कच्ची शराब जप्त करने में सफलता प्राप्त हुयी।
आरोपी के विरूद्ध थाना गाडरवारा में किया गया है अपराध पंजीवद्ध :-
अवैध कच्ची शराब के व्यापार में लिप्त अर्जुन पिता पूरनलाल कुचबंदिया उम्र 31 वर्ष निवासी रानी लक्ष्मीबाई बार्ड, गाडरवारा के विरूद्ध थाना गाडरवारा में अपराध क्रमांक 69/2021 धारा 34 (2) आबकारी एक्ट कायम कर आरोपी को न्यायालय पेश किया गया है।

Related posts