42.9 C
Bhopal
May 13, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

Narsinghpur सुआतला पुलिस ने सगौन की लकडी की तस्करी में लिप्त 1 आरोपी गिरफ्तार कर अवैध रूप से परिवहन जा रही 34 नग सागौन की सिल्ली जप्त की

नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह द्वारा जिले में अवैध गतिविधियों पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अवैध व्यापार में लिप्त आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। चलाये जा रहे अभियान के तहत जिलें के विभिन्न थानो द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है।
अभियान के तहत थाना सुआतला पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुयी कि एक पिकअप वाहन जिसमे अवैध रूप से सागौन की तस्करी की जा रही है एवं भारी मात्रा में सागौन रखे हुए है जो ग्राम खैरी लेकर जा रहा है।
थाना सुआतला पुलिस को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी सुआतला उनि विजय सेन, उनि दिव्या सनोडिया, आरक्षक कपिल, आरक्षक विवेक, आरक्षक उमेश, आरक्षक अनिल, आरक्षक भगवानदास, आरक्षक राजकुमार की टीम द्वारा ग्राम खैरी पहुचकर घेराबंदी की गयी जिसके परिणाम स्वरूप सूचना अनुसार एक पिकअप वाहन आता हुआ दिखायी दिया जिसे रोकने पर उसने भागने का प्रयास किया गया किंतु टीम द्वारा हिकमत अमली से उसे रोककर चालक से पूछताछ की गयी जिसने अपना नाम रतनेश पिता उमाशंकर जायसवाल निवासी बिलहरा होना बताया गया।
वाहन की तलाशी लेने पर 14 नग सागौन की सिल्ली जप्त की गयी। आरोपी रतनेश जायसवाल द्वारा अवैध सागौन की तस्करी करने पर गिरफ्त में लिया गया एवं उससे गहनता से पूछताछ की गयी पूछताछ पर उसके द्वारा ग्राम खैरी में झाडी में छिपाकर रखी गयी 20 सिल्ली रखी होना कबूल किया गया। जिसे पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए जप्त की गयी।
सागौन की तस्करी में लिप्त गिरफ्तार किए गए आरोपी रतनेश जायसवाल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कुल 34 नग सागौन की सिल्ली जप्त होने पर तस्करी में लिप्त वाहन क्रमांक एमपी 38 जी 0128 को भी धारा 41 (1-4) जा.फौ. धारा 379 भादवि के तहत जप्त किया गया है ।

Related posts