25.1 C
Bhopal
October 3, 2022
ADITI NEWS
क्राइम

गोटेगांव,नाबालिक से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को 24 घंटे के अंदर किया गया गिरफ्तार

थाना गोटेगांव पुलिस को सफलता, नाबालिक से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीन आरोपियों को 24 घंटे के अंदर किया गया गिरफ्तार।
दिनांक 10.02.2021 को प्रार्थिया ने थाना गोटेगांव में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी कि वह 11 वी में पढती है एवं परीक्षा चलने व साधन न होने के कारण दिनांक 04.02.2021 को अपनी बुआ के घर ग्राम बगासपुर में आकर रह रही थी। प्रार्थिया की बुआ के जेठ की लडकी भी इसके साथ पढती है, दिनांक 09.02.2021 को प्रार्थिया एवं उसके बुआ की जेठ की लडकी परीक्षा देने ग्राम श्रीनगर गयी थी एवं वापस आकर बगासपुर में रूक गयी। उसी दिन करीब 12 बजे प्रार्थिया की बुआ की लडकी का बॉयफ्रेंड रधुनाथ यादव का फोन आया एवं नहर के पास मिलने बुलाया तो प्रार्थिया भी उसके साथ चली गयी। नहर पर पुलिया के पास तीनों बातचीत कर रहे थे तो इसी दौरान एक व्यक्ति आया एवं धमकाते हुए घर के लोगो को बुलाकर सब बताने की कहने लगा एवं बुरी नियत से गलत काम करने की कहने लगा। उस व्यक्ति की बात सुनकर प्रार्थिया के साथ गयी उसकी बुआ की लडकी एवं उसका बॉयफ्रेंड रधुनाथ यादव भी उससे कहने लगे की जैसा कह रहा है बैसा करो उसका सहयोग करने लगे, फिर अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया को झाडियों के तरफ ले जाने लगा तो प्रार्थिया ने भागने का प्रयास किया गया तो उसकी बुआ की लडकी ने उसे पकड लिया एवं रधुनाथ यादव उसे झाडियों में ले गया एवं अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किया गया एवं उसके बाद रधुनाथ यादव द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किया गया।
आरोपियों के विरूद्ध तत्काल किया गया था अपराध पंजीवद्ध:-
15 वर्षीय नाबालिक प्रार्थिया की रिपोर्ट पर तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 88/2021 धारा 376, 376-डी, 506, 34 भादवि एवं धारा 5 (जी)/6 पाक्सों एक्ट 2012 पंजीवद्ध किया गया जाकर विवेचना में लिया गया था।
आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु गठित की गयी थी विशेष टीम:-
प्रकरण नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म से जुडा होने से मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शिवहरे, एसडीओपी श्री परषोत्तम मरावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोटेगांव निरीक्षक अखिलेश मिश्रा, उनि मनीषा लिल्हारे, आरक्षक रंजीत सिंह, आरक्षक भास्कर कौरव, आरक्षक अखिलेश पटैल, आरक्षक महेन्द्र शुक्ला, महिला आरक्षक शारदा, महिला आरक्षक वंदना, आरक्षक अनिल, आरक्षक रूपेश की विशेष टीम का गठन कर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए थे।
सामूहिक दुष्कृत्य के आरोपियों को किया गया 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार:-
नाबालिक बालिका से सामूहिक दुष्कृत्य करने वाले आरोपियों की गिरफतारी हेतु गठित की गयी टीम द्वारा प्रकरण में ज्ञात आरोपी राधुनाथ यादव के संबंध में पतासाजी की गयी जिसके परिणामस्वरूप ज्ञात हुआ कि आरोपी वर्तमान में ग्राम राजाकछार में है सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम द्वारा ग्राम राजाकछार में दबिश दी गयी जिस पर आरोपी रधुनाथ यादव द्वारा पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया गया किंतु पुलिस टीम द्वारा आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता प्रापत हुयी।
इसी प्रकार में एक अज्ञात आरोपी की पतसाजी हेतु घटना स्थल के आसपास प्रार्थिया द्वारा बतायी गयी हुलिया वाले व्यक्ति के संबंध में पूछताछ की गयी। पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि उक्त हुलिया का व्यक्ति ग्राम बगासपुर का अशोक रजक नाम का व्यक्ति है। जानकारी प्राप्त होने पर संदेही अशाक रजक के घर पर दबिश दी गयी पुलिस कार्यवाही के दौरान संदेही अशोक रजक द्वारा भागने का प्रयास किया किंतु पुलिस द्वारा हिकतम अमली के साथ आरोपी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गयी जिसने उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया है।
उक्त सामूहिक दुष्कृत के प्रकरण में एक सह आरोपी जो कि प्रार्थिया की बुआ की जेठ की लडकी है जिसके द्वारा उक्त घटना क्रम में अपना सहयोग दिया गया है। घटना के तीनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

Related posts