22.8 C
Bhopal
September 18, 2021
ADITI NEWS
शिक्षा

सागर,निरीक्षण के दौरान स्कूलें बंद मिली, अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश, पथरिया स्कूल में कम उपस्थिति पर नोटिस

सागर। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग मनीष वर्मा द्वारा आज सागर और दमोह जिले की हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी शालाओं का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान स्कूलें बंद मिलने पर अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश दिए गए तो बच्चों की कम उपस्थिति पर कारण बताओ नोटिस जारी किए गए।
      आज मंगलवार को श्री वर्मा और सहायक संचालक आशुतोष गोस्वामी शासकीय बालक उ.मा.वि. शाहपुर कन्या हायर सेकेंडरी शाहपुर, एक्सीलेंस स्कूल पथरिया एवं कन्या पथरिया तथा हाई स्कूल घोघरा का निरीक्षण करने पहुंचे तो शाहपुर की दोनों स्कूलें बंद मिली, जिस पर अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटने के निर्देश जारी किए गए। वहीं पथरिया की एक्सीलेंस स्कूल और कन्या स्कूल में विद्यार्थियों की उपस्थिति अत्यंत न्यून होने के कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। वहीं उप संचालक प्राचीश जैन एवं सहायक संचालक फिलिप ने शा.उ.मा.वि. रसैना, महाराजपुर एवं कन्या देवरी का निरीक्षण किया तो रसैना में अनियमितताएं पायी गई और अध्यापन कक्षों में गंदगी मिली. तीनों स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति कम मिली।

Related posts