35 C
Bhopal
April 17, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

इंदौर,कलेक्टर ने अयोध्यापुरी कॉलोनी पहुंचकर सुनी पीड़ितों की समस्याएं”हर पीड़ित को मिलेगा न्याय” – कलेक्टर श्री सिंह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश अनुसार इंदौर में भूमाफियाओं के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। सहकारी समितियों के माध्यम से वर्षों से प्रतिक्षारत भूखण्डधारियों को उनके प्लाट दिलाने की कार्रवाई प्रारंभ की गई है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा विगत दिवस भूमाफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए पुष्पविहार तथा अयोध्यापुरी कॉलोनी मे तीन हजार 250 करोड़ रुपये की जमीन भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराकर लगभग एक हजार 500 पात्र व्यक्तियों को उनके भू-खण्डों का आधिपत्य दिलाने की कार्रवाई प्रारंभ की गई है। इसी क्रम मे कलेक्टर श्री सिंह ने आज अयोध्यापुरी कॉलोनी के पीड़ितों से कॉलोनी में जाकर मुलाकात कर चर्चा की। चर्चा के दौरान अयोध्यापुरी कॉलोनी के पीड़ितों ने बताया की भू माफियाओं द्वारा कई रसीद धारकों की रजिस्ट्री रोक अपात्रों की रजिस्ट्री करवाई गई है। पीड़ितों ने कलेक्टर से अनुरोध किया कि प्रशासन लैंड यूज में बदलाव के निर्देश ज़ारी करे।
      कलेक्टर श्री सिंह ने सबकी समस्याओं को एक-एक कर सुना और कहा कि वे डबल रजिस्ट्री कराने वालों को रजिस्ट्री सरेंडर करने का एक मौका देंगे। यदि इसके पश्चात भी रजिस्ट्री सरेंडर नहीं की गई तो संबंधितो के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पीड़ितों को आश्वासन दिया कि नए मास्टर प्लान में लैंड यूज को रेसिडेंशियल कराया जायेगा। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा की मुख्यमंत्री श्री चौहान के स्पष्ट निर्देश हैं कि सभी पीड़ितों को न्याय मिले एवं जनता के साथ किसी भी तरह की धोखाधड़ी ना हो। इन्ही निर्देशों के तहत सभी पात्र हितग्राहियों को उनका अधिकार दिलवाया जायेगा।
      इस दौरान कॉलोनी के सदस्यों ने माता की चुनरी पहना कर कलेक्टर श्री सिंह का सम्मान किया। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, विधायक श्री महेंद्र हार्डिया और कलेक्टर श्री सिंह द्वारा पीड़ितों को न्याय दिलाने तथा भूमाफियों के अत्याचारों से मुक्त करने के लिए आभार प्रकट किया।
      कलेक्टर के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर श्री अभय बेड़ेकर तथा उपायुक्त सहकारिता श्री एम.एल. गजभिये भी उपस्थित थे ।

Related posts