35 C
Bhopal
April 17, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

गुना,ग्राम गढ़ा के मृतक 2 बच्‍चों के परिजनों के घर पहुंचकर कलेक्‍टर ने दी सांत्‍वना एवं बढ़ाया ढांढस
25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता का दिया चेक,

गुना। कलेक्‍टर श्री कुमार पुरूषोत्‍तम ने आज ग्राम गढ़ा पहुंचकर महूगढ़ा रेल्‍वे फाटक के पास कंटेनर दुर्घटना में मृत राजू (13) एवं प्रदीप (10) के परिजनों से ग्राम गढ़ा में पहुंचकर अपनी शोक संवेदनाएं व्‍यक्‍त कीं। मृतक के परिजनों को सांत्‍वना दी एवं उनका ढांढस बढाया। इस अवसर पर उन्‍होंने मृतक के पिता श्री भागीरथ मोगिया को 25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता का चेक रेडक्रास से प्रदान किया। उन्‍होंने कहा कि वाहन दुर्घटना में मृत्‍यु के अधिनियम के प्रावधानों के तहत 30 हजार की और आर्थिक सहायता राशि उनके बैंक खाते में एक दिवस में पहुंचेगी।
    उन्‍होंने मृतक के परिजनों से उनकी समस्‍याओं की जानकारी भी ली। उन्‍होंने भागीरथ द्वारा बताए अनुसार उसकी कृषि भूमि का सीमांकन कराने, पेयजल एवं रास्‍ते की समस्‍या शीघ्र निराकृत करने मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री निलेश परीख एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व गुना-बमौरी सुश्री अंकिता जैन को दिए। उन्‍होंने भागीरथ को एक माह में विद्युत समस्‍या से निजात दिलाने और पुन: होली के बाद उसके घर आने की बात कही।
    उन्‍होंने मृतक के परिजनों से कहा कि बच्‍चों को सिर्फ पढ़ाएं। उनसे अन्‍य कोई काम नही लें। इसके साथ ही अनुविभागीय अधिकारी रा‍जस्‍व गुना-बमौरी सुश्री जैन को निर्देशित किया कि संबंधित वाहन मालिक से बीमा का क्‍लेम दिलाने के लिए वकील करें। ताकि और भी अधिक राशि श्री भागीरथ को मिले। उन्‍होंने कहा कि हर संभव मदद पीड़ित परिवार कि की जाएगी।

Related posts