31 C
Bhopal
February 25, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

स्टेट बैंक आफ इंडिया की मगरिया ब्रांच जिला प्रशासन ने की सील

शाजापुर। अपने निर्धारित स्थल पर बैंक संचालित नहीं करने, आवासीय परिसर में बैंक की व्यवसायिक शाखा संचालित करने तथा शासन की महत्वाकांक्षी स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत बैंक में शिविर लगाने के उपरांत भी हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध नहीं कराने के कारण जिला प्रशासन द्वारा स्टेट बैंक आफ इंडिया की जिले की मगरिया ब्रांच को आज दोपहर पश्चात सील कर दिया गया है।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक आफ इंडिया मगरिया शाखा आवासीय परिसर में व्यवसायिक शाखा संचालित हो रही थी। यह शाखा मगरिया क्षेत्र के लिए स्वीकृत होने के बाद भी नगर के पानी की टंकी चौराहे पर संचालित हो रही थी। इसके अलावा महत्वपूर्ण यह है कि इस बैंक शाखा द्वारा जनता के हितों की अनदेखी कर शासन की महत्वाकांक्षी योजना पीएम स्वनिधि स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत बैंक में शिविर लगाने के बाद भी हितग्राहियों को ऋण प्रदान नहीं किया गया था। समय-समय पर होने वाली डीएलसीसी की बैठकों में कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओं तथा अपर कलेक्टर द्वारा शासन की योजनओं के तहत बैंकों में प्रस्तुत प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश देने के बावजूद भी बैंक द्वारा कार्यवाही नही की गई। इस बैंक द्वारा हितग्राहियों को अपात्र बनाकर उनसे दुर्व्यवहार भी किया गया था, जिसकी हितग्राहियों द्वारा जिला प्रशासन को शिकायतें भी की गई थी।
          नगर पालिका शाजापुर सीएमओं द्वारा भवन मालिक तथा ब्रांच मेनेजर को आवासीय परिसर में बैंक संचालित करने के लिए नोटिस दिया गया है। सिलिंग की कार्यवाही के दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती जूही गुप्ता, प्रभारी तहसीलदार डॉ मुन्ना अड़ सहित राजस्व एवं पुलिस अमला उपस्थित था।

Related posts