29.9 C
Bhopal
April 17, 2021
ADITI NEWS
व्यापार समाचार

बड़बानी,कलेक्टर ने किया पानसेमल के एनआरसी खिलौना बैंक का शुभारंभ

बड़वानी। कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने रविवार को पानसेमल के एनआरसी केंद्र पहुंचकर, वहां संचालित होने वाले खिलौना बैंक का शुभारंभ किया । इस दौरान उनके साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अनीता सिंगारे, पिरामल के पदाधिकारी श्री असलम शेख, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय किराडे भी उपस्थित थे ।
    खिलौना खिलौना बैंक का शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर ने बताया कि जिले की इस अनूठी योजना के कारण अब हम प्रदेश के टॉप जिलों में शुमार है । जिनके यहां एनआरसी केंद्र में उपलब्ध बेड संख्या के मान से कम वजन के बच्चों को भर्ती कराने की दर 170 प्रतिशत है। इस दौरान कलेक्टर ने खिलौना बैंक का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए बताएं कि जो कम वजन का बच्चा 14 दिनों के लिए एनआरसी केंद्र में भर्ती होता है, और इस दौरान वह जिस खिलौने सबसे ज्यादा खेलता है उसे वह खिलौना घर लौटने के दौरान उपहार स्वरूप प्रदान किया जाता है । जिससे घर पहुंचने पर भी बच्चा खिलौने को लेकर अपनी गतिविधियों में सक्रिय बना रहे । वहीं उसकी माता को भी ध्यान में रहे कि उसे अपने बच्चे के खानपान गतिविधियों पर पूरा ध्यान रखना है।
      कलेक्टर ने बताया कि खिलौना बैंक स्थानीय अधिकारियों, गणमान्य जनों के सहयोग से संचालित होगा । जिससे खिलौना बैंक में खिलौनों की उपलब्धता हमेशा बनी रहे।

Related posts