23 C
Bhopal
September 22, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

Narsinghpur,जिला प्रशासन सहित छात्र-छात्राओं के साथ स्वेच्छिक संगठनों ने लिया अन्तर्राष्ट्रीय खुशहाली दिवस का आनंद

नरसिंहपुर, राज्य आनंद संस्थान के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय खुशहाली दिवस के अवसर पर  जिला स्तरीय खुशहाली दिवस का कार्यक्रम डाइट परिसर उड़ान कोचिंग सेंटर नरसिंहपुर में सीईओ जिला पंचायत श्री केके भार्गव के मुख्य आतिथ्य में किया गया।
   इस अवसर पर जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री जयनारायण शर्मा, ब्रह्मर्षि बशिष्ठ शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान व विकलांग सेवा संस्थान के संचालक श्री आनंद दुबे, श्री संजय चौबे, उड़ान प्रभारी श्री बसंत श्रीवास्तव, सहप्रभारी श्री साबिर उस्मानी, शिक्षक श्री शुभम गिरी गोस्वामी, एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र- छात्रायें मौजूद थी।
   सीईओ जिला पंचायत श्री भार्गव जी ने कहा कि कोविड- 19 महामारी के समय लोगों के जीवन में कैसे आनंद या खुशहाली आये, इसके लिए किये जाने वाले कार्य या गुणों का  व्यक्ति के अंदर होना जरूरी है। उन्होंने विनम्रता, सहजता, सरलता के साथ- साथ जीवन में लचीलापन आवश्यक गुणों के संबंध में बताया।
   जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री शर्मा ने बताया कि व्यक्ति के जीवन मे खुशहाली लोगों की मदद के करने में आती है। गुणों के साथ व्यक्ति में धन्यवाद, क्षमावान, परिपरिर्तनशीलता का होना आवश्यक है।
   आनंद सहयोगी श्री संजय चौबे ने अल्पविराम कार्यक्रम का आयोजन कराते हुए आनंद या खुशहाली प्राप्ति के अनेकों उपायों या गुणों के बारे में बताया। उन्होंने आनंद के लिए ऊर्जा के सिद्धान्तों, चिंतन और उसके प्रभाव के दायरे के बीच संतुलन बनाने पर बल दिए जाने के संबंध में बताया।
   इस मौके पर सभी ने स्मरण शक्ति को बढ़ाने वाले आनंद दायक खेलों के साथ रस्साखींच जैसे खेलों का आनंद लिया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी व्यक्तियों ने खुशहाली दिवस के कार्यक्रमों में सहभागिता सुनिश्चित कराते हुए सभी को ऐसे ही लोगों के द्वारा कार्य किये जायें, जिससे लोगों के जीवन मे आनंद आये ऐसी प्रेरणा के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Related posts