38 C
Bhopal
April 11, 2021
ADITI NEWS
धर्म हैल्थ

नरसिंहपुर,जिले में गुंजायमान रही सायरन की ध्वनिकोरोना की रोकथाम के लिए विशेष जन-जागरूकता अभियान शुरू

नरसिंहपुर। वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने एवं उसके बचाव के लिए जिले में मेरी सुरक्षा- मेरा मास्क अभियान शुरू हुआ। जिला मुख्यालय के सुभाष पार्क चौराहा पर प्रातः 11 बजे आला‍अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं समाज सेवियों द्वारा नागरिकों को कोविड- 19 की रोकथाम के लिए जागरूक किया गया। जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं आमजनों ने मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े होकर दो मिनिट सायरन बजाकर जिलेवासियों को संदेश दिया कि वैश्विक महामारी कोरोना के नियंत्रण के लिए खुद भी मास्क लगाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। साथ ही एक- दूसरे से दो गज की दूरी बनाएं रखें और अपने हाथों को नियमित रूप से सेनेटाइज करें अथवा साबुन से धोते रहें।
   इस अवसर आला अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों ने सुभाष पार्क चौराहे पर बगैर मास्क के घूम रहे लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरित किये और उन्हें समझाया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना आवश्यक है। उन्होंने पैदल मार्च कर लोगों को समझाइश भी दी और प्रतिष्ठानों के सामने अधिकारियों

द्वारा समक्ष में गोल घेरे भी बनवाये गए। उन्होंने दुकानदारों को सलाह दी गई कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, खुद भी मास्क लगाएं और ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करें। दुकान पर हेंड सेनेटाइजर अथवा साबुन- पानी की व्यवस्था भी रखें।
जिला मुख्यालय पर आयोजित हुए जन जागरूकता अभियान में कलेक्टर श्री वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव, एएसपी श्री सुनील कुमार शिवहरे, सीईओ जिला पंचायत श्री केके भार्गव, एसडीएम श्री आरएस बघेल, तहसीलदार श्री महेन्द्र पटैल, नगर पालिका अधिकारी- कर्मचारी, डॉ. संजीव चांदोरकर, श्री अमितेन्द्र नारोलिया, श्री मनोहर साहू, श्री विनय जैन सहित अन्य अधिकारी एवं शहरवासी मौजूद थे। इसी के साथ जिले के अन्य शहरी क्षेत्रों में भी आमजन को मास्क वितरित कर समझाइश देते हुए कोरोना से सतर्क रहने का संदेश दिया गया।
   विदित है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह की पहल पर आज से कोरोना के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान शुरू किया गया है। कोरोना संकट के प्रति आमजन को संवेदनशील बनाने और जागरूक करने के लिये आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे एवं सायंकाल 7 बजे शहरी क्षेत्रों में 2 मिनट के लिये सायरन बजाया जायेगा।

Related posts