42.9 C
Bhopal
May 13, 2021
ADITI NEWS
हैल्थ

भोपाल,संभागायुक्त श्री कियावत ने हमीदिया अस्पताल के कोविड ब्लॉक की सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की,किसी भी कोविड मरीज को भर्ती करने से मना नहीं किया जाए – संभागायुक्त श्री कियावत

Bhopal- संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत ने हमीदिया अस्पताल के कोविड डेडिकेटेड वार्ड डी ब्लॉक की सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। श्री कियावत ने निर्देश दिए कि कोविड मरीजों को 24X7 भर्ती किया जाये। कोविड मरीजों को गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन जैसे एडमिशन प्रोटोकाल के अनुसार ही भर्ती किया जाए।
श्री कियावत ने कहा कि कोविड मरीजों को भर्ती करने वाली टीम को भर्ती संबंधी सभी नियमों की विस्तृत जानकारी के लिए प्रशिक्षित किया जाए। जिन मरीजों के घर पर आइसोलेशन में रहने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो उन्हें अस्पताल में ही रखा जाए। सभी कोविड  मरीजों के लिए आवश्यक दवाईयों एवं सभी प्रकार की जांच की सभी व्यवस्थाएं पर्याप्त हों। किसी भी कीमत पर कोविड मरीजों के इलाज में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
  हर 2 घण्टे में अपडेट होगी खाली बेड की स्थिति  
    श्री कियावत ने निर्देश दिए कि खाली बेड की अद्यतन जानकारी डी ब्लाक के सामने दो बोर्ड पर प्रदर्शित की जाए तथा इसे हर दो घंटे में अद्यतन किया जाए ताकि जनता को खाली बिस्तरों की अद्यतन जानकारी मिल सके। श्री कियावत ने सभी फ्लोर पर कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की समीक्षा की।  कोविड मरीजों के लिए अब हमीदिया अस्पताल में  बिस्तरों की संख्या 520 से बढ़कर 640 हो गई है। संभागायुक्त श्री कियावत ने इसके साथ ही 10 और 11वें फ्लोर पर भी कोविड मरीजों की आवश्यकतानुसार जल्दी ही सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड वार्डों में सफाई एवं सुरक्षा में कोई भी कोताही न हो। बैठक में गांधी मेडिकल कालेज के डीन डॉ.जितेंद्र शुक्ला,हमीदिया के अधीक्षक डॉ. आई.डी.चौरसिया तथा संबंधित विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

Related posts