35.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

नरसिंहपुर कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय एवं रेडक्रास हॉस्पिटल का निरीक्षण

नरसिंहपुर । कलेक्टर भरत यादव ने बुधवार को जिला चिकित्सालय एवं रेडक्रास हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय के प्रसव कक्ष, सेंट्रल पैथोलॉजी लैब, ओपीडी रजिस्ट्रेशन आदि की जानकारी उन्होंने ली। वार्ड इंचार्ज ने बताया कि चिकित्सालय में लगातार महिलाओं की सुरक्षित डिलीवरी कराई जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल द्वारा बताया गया कि चिकित्सकों द्वारा कोरोना पॉजीटिव गर्भवती महिला की भी सुरक्षित डिलीवरी कराई गई है।
         कलेक्टर श्री यादव ने ओपीडी की जानकारी लेते हुये कहा कि चिकित्सालय में ओपीडी का कार्य भी सुचारू रूप से जारी रहे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि संसाधनों का बेहतर उपयोग कर मरीज को चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान की जाये। कोविड- 19 संक्रमित व्यक्ति के अलावा अन्य मौसमी बीमारियों का भी इलाज जारी रहे। चिकित्सक एवं स्टॉफ समय पर मौजूद रहे। अनुपस्थित रहने पर कड़ी कार्रवाई की जाने के निर्देश उन्होंने दिये। कोविड संक्रमित व्यक्तियों के लिये बनाये जा रहे ऑक्सीजन युक्त बेड का भी अवलोकन इस दौरान उन्होंने किया। सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि यह 20 ऑक्सीजनयुक्त बेड वाला वार्ड है। कलेक्टर श्री यादव ने कहा कि वार्ड की तैयारी युद्धस्तर की हो, इसे दो दिन के भीतर तैयार करें। साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर बदलने के पूर्व मरीज एवं उसके परिजनों को सूचित करें कि सिलेंडर बदले जा रहे हैं, घबरायें नहीं।
         सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष भवन में पंखे, कुर्सी, बेंच आदि की भी व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश उन्होंने दिये। निरीक्षण के दौरान रेडक्रास हॉस्पिटल का भी जायजा लिया। सीएमएचओ डॉ. मुकेश कुमार जैन द्वारा बताया गया कि प्रथम एवं द्वितीय तल पर 50 ऑक्सीजनयुक्त बेड तैयार किये जा रहे हैं। कलेक्टर श्री यादव ने निर्देश देते हुए कहा कि इसे 5 दिन के भीतर पूर्ण करायें।
          इस दौरान अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, अन्य अधिकारी और डॉक्टर्स मौजूद थे।

Aditi News

Related posts