31.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

नरसिंहपुर,अधिकारियों ने सुदूर अंचल के गांवों का किया भ्रमण कोरोना से बचाव के लिये कोविड- 19 का टीका लगवाने की ग्रामवासियों को दी समझाइश

नरसिंहपुर,कलेक्टर श्री वेद प्रकाश एवं डीएफओ श्री एमएस उइके के निर्देशन में राजस्व एवं वन विभाग के अमले ने सुदूर अंचल के आदिवासी बहुल ग्रामों में कोरोना से बचाव के लिये कोविड- 19 का टीका लगवाने की समझाइश ग्रामवासियों को दी। अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों और वन परिेक्षेत्र अधिकारियों ने संबंधित क्षेत्रों के ग्रामों का भ्रमण किया। उन्होंने ग्रामवासियों को बताया कि कोरोना से बचाव का सबसे सशक्त माध्यम कोविड- 19 का टीका लगवाना है। टीका जरूर लगवाये। इस टीके के बारे में अफवाहों के बारे में ध्यान नहीं दें। कोविड- 19 का टीका पूरी तरह सुरक्षित है।

   वन परिक्षेत्र अधिकारी करेली ने छींदखेड़ा बीट के अंतर्गत वन ग्राम कोटरी का भ्रमण किया। उन्होंने ग्रामवासियों को कोरोना बीमारी से सुरक्षा के लिये टीकाकरण करवाने के लिए प्रोत्साहित किया। टीकाकरण संबंधी भ्रम को दूर किया गया। ग्रामवासियों ने टीकाकरण कराने के लिये अपनी सहमति दी। 

   इसी तरह गोटेगांव वन परिक्षेत्र के अंतर्गत श्रीनगर एवं पहाड़ीखेड़ा के परिक्षेत्र सहायक व वन विभाग के अमले द्वारा वनग्राम पहाड़ीखेड़ा और आदिवासी बहुल गांव लालू, गुर्रा,  भामा, झोत, और श्यामनगर में वैक्सीनेशन के लिये ग्रामवासियों को समझाइश दी गई|

          इसी तरह एसडीएम नरसिंहपुर श्री राधेश्याम बघेल ने ब्लॉक स्तरीय टीम के साथ पांजरा एवं गोंगावरी, आलोद, रातामाटी, खमरिया, कोदरास खुर्द,  में ग्रामवासियों को टीकाकरण कराने के लिये प्रेरित किया। साथ में सीएमएचओ, तहसीलदार, सीईओ जनपद, सीडीपीओ मौजूद थे। एसडीएम गाडरवारा श्री प्रमोद सेनगुप्ता ने बंदेसुर, सिहोरा एवं सलगापुर में ग्रामवासियों को कोविड- 19 का टीका लगवाने की सलाह दी गई। करेली तहसील के अंतर्गत ग्राम रिछई में तहसीलदार, सीईओ जनपद, थाना प्रभारी, पटवारी और ग्राम पंचायत सचिव ने भ्रमण कर ग्रामवासियों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक किया गया।

Aditi News

Related posts