23 C
Bhopal
September 23, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

बरमान।अवैध शराब की तस्करी में लिप्त एक आरोपी गिरफ्तार, 6 पेटी देशी शराब जप्त।

बरमान “अवैध शराब के विरूद्ध सक्रीय नरसिंहपुर पुलिस”
पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में ‘‘अवैध शराब के विरूद्ध’’ अभियान के तहत चैाकी वरमान पुलिस की कार्यवाही।
अवैध शराब की तस्करी में लिप्त एक आरोपी गिरफ्तार, 6 पेटी देशी शराब जप्त।
पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव द्वारा जिले अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे के मार्गदर्शन में अभियान चलाया जा रहा है एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अवैध रूप से शराब का व्यापार में लिप्त आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। चलाये जा रहे अभियान के तहत जिलें के विभिन्न थानो द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है।
जिले में अवैध शराब के व्यापार पर पूर्णतः प्रतिबंध हेतु, अवैध शराब के कारोबार में लिप्त असमाजिक तत्वों की जा रही लगातार धरपकड:-
अभियान के तहत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध शराब के व्यापार में लिप्त आसमाजिक तत्वों की सूचनाएं प्राप्त करने हेतु मुखबिरों को सक्रीय किया गया है एवं कार्यवाही हेतु थाना स्तर पर विशेष टीमों का गठन किया जाकर क्षेत्र में अवैध शराब को बनाने वाले एवं व्यापार करने वाले असमाजिक तत्वों के सबंध में मुखबिरो के माध्यम से जानकारी एकत्रित की जाकर दबिश दी जा रही है।
अवैध शराब के व्यापार में लिप्त आरोपी को चैाकी वरमान पुलिस की टीम ने किया गिरफ्तार:-
मुखबिर के माध्यम सूचना प्राप्त हुयी कि एक व्यक्ति मोटरसाईकिल क्रमांक एमपी 49 एमआर 5110 से अधिक मात्रा में शराब लेकर आने वाला है सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम द्वारा सूचना अनुसार कार्यवाही करते हुये आशराम आश्रम के पास वरमान में घेराबंदी की गयी घेराबंदी के दौरान मोटरसाईकिल से सूचना अनुसार हुलिस वाला व्यक्ति आता हुआ दिखायी दिया पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया किंतु पुलिस को देख आरोपी द्वारा भागने लगा पुलिस द्वारा आरोपी को भागता देख उसका पीछा किया गया एवं हिकमत अमली के साथ आरोपी को पकडने में सफलता प्राप्त हुयी। आरोपी को गिरफ्त में लेने कं बाद उसकी तलाशी ली गयी तलाशी पर उसके कब्जे से एक बोरी जो पेट्रोल टंकी पर रखी हुयी थी 2 पेटी एवं एक बोरी जो मोटर साईकिल के पीछे अंधी हुयी थी उसमें 4 पेटी अवैध शराब जप्त की गयी आरोपी से जप्त की गयी शराब में 5 पेटी देशी प्लेन एवं 1 पेटी देशी मसाला लाल शराब जप्त की गयी है। आरोपी से पूछताछ पर उसके द्वारा अपना नाम शिवम नोरिया पिता संतोष नोरिया उम्र 23 साल निवासी सरकारी अस्पताल के पास वरमान होना बताया गया। आरोपी द्वारा अवैध शराब के परिवहन में उपयोग की गयी मोटर साईकिल भी जप्त की गयी है।
आरोपी शिवम नोरिया के अवैध शराब के कारोबर में लिप्त होकर उसके कब्जे से अवैध शराब जप्त होने पर उसके विरूद्ध अपराध कमांक 270/2021 धारा 34 (2) कायम कर आरोपी को जेल भेजा गया है।
आरोपी शिवम नोरिया की गिरफ्तारी में इनकी रही सराहनीय भूमिका:-
अवैध शराब के कारोबार में लिप्त आरोपी शिवम नोरिया की गिरफ्तारी हेतु अनु. अधिकारी पुलिस तेन्दूखेडा श्रीमति मेहन्ती मरावी, थाना प्रभारी सुआतला श्रीमति ज्योति दिखित, चैाकी प्रभारी वरमान विजय सेन, सउनि सुमित तिवारी, प्रधान आरक्षक आदित्य शर्मा, प्रधान आरक्षक राजेश राजपूत, आरक्षक शुभम कौशिक, सैनिक राजू पटैल की सराहनीय भूमिका रही है।

Related posts