23.1 C
Bhopal
January 29, 2022
ADITI NEWS
राजनीति

ग्वालियर,ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने शक्तिनगर भोपाल में सुनी बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएँ

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शक्तिनगर जोन भोपाल में आयोजित विद्युत समस्या निवारण शिविर में उपभोक्ताओं की समस्याएँ सुनी। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बिजली उपभोक्ता श्री राकेश कुशवाहा से उनकी समस्या के बारें में जानकारी ली। श्री कुशवाहा ने बताया कि उनके घर का बिल इस माह अधिक आया है। मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि घर जाकर बिजली मीटर का परीक्षण कर सही बिल जारी करें।
   ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि उपभोक्ताओं की बिजली समस्या का निराकरण मौके पर ही किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का निराकरण मौके पर संभव नहीं है, उनके लिए समय-सीमा निर्धारित कर दी जाए। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि विद्युत कंपनी की जिम्मेदारी है कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। कंपनी का पूरा प्रयास हो कि आंकलित बिल नहीं दिये जाए। उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं का सकारात्मक सहयोग भी जरूरी है।
   मंत्री श्री तोमर ने लाइन मैन श्री पी.आर. सोनी और अन्य अधिकारियों का पुष्पहार से सम्मान करते हुए कहा कि उभोक्ताओं के विद्युत संबंधी हितों का ध्यान रखने वालों का सम्मान जरूरी है।
   उल्लेखनीय है कि ऊर्जा मंत्री के निर्देशानुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में 7 जुलाई से 14 जुलाई तक जोन स्तर पर विद्युत समस्या निवारण शिविर आयोजित किये जा रहे हैं। इस दौरान मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के चीफ इंजीनियर श्री द्वारका अहिरवार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts