23 C
Bhopal
September 22, 2021
ADITI NEWS
राजनीति

जबलपुर प्रभारी मंत्री ने बैगा प्रतिनिधियों से की मुलाकात

मध्यप्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह का प्रस्तावित मंडला दौरा कार्यक्रम के अनुसार 8 जुलाई को मंडला आगमन हो गया है। सर्किट हाउस में स्वागत के पश्चात् श्री सिंह से जिले के बैगा प्रतिनिधियों के दल ने सौजन्य भेंट की। प्रभारी मंत्री ने मुलाकात के दौरान बैगा आदिवासियों को शासन से मिलने वाली कल्याणकारी योजनाओं एवं सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने बैगा प्रतिनिधियों से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत् मिलने वाले निःशुल्क राशन वितरण के बारे में जानकारी ली। श्री सिंह ने बैगा परिवारों को प्रतिमाह मिलने वाली पेंशन एवं अन्य आर्थिक सहायता के बारे में संबंधित अधिकारियों से पूछा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी बैगा परिवारों को शासकीय योजनाओं एवं नियमों के अनुसार हितलाभ प्रदान करें। प्रभारी मंत्री ने एसडीएम मंडला को निर्देशित किया कि बैगा क्षेत्र में स्कूल सुविधाएं सुनिश्चित करने आवश्यक कार्यवाही करें तथा इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बैगा आदिवासियों के विकास एवं संरक्षण के लिए हरसंभव मदद की जाएगी।
कोविड वैक्सीनेशन कराने की अपील    जिले के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने बैगा प्रतिनिधियों से मुलाकात के पश्चात् उनसे कोविड वैक्सीनेशन के बारे में चर्चा की। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों से अपील की कि कोविड वैक्सीनेशन जरूर कराएं तथा अपने स्तर पर जनजागरूकता प्रसारित कर अन्य को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। श्री सिंह ने कहा कि टीकाकरण से संबंधित भ्रांतियों को दूर करें। कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण आवश्यक है। कोविड संकट के दौरान मॉस्क पहनें एवं सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करें।
    सौजन्य भेंट के दौरान बैगा जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रभारी मंत्री को बैगा कला पर आधारित पेंटिंग भेंट की गई। कार्यक्रम के पूर्व बैगा नृतक दल द्वारा प्रभारी मंत्री श्री सिंह का परंपरागत् रूप से स्वागत किया गया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद संपतिया उईके, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, नगरपालिका उपाध्यक्ष गिरीश चंदानी, कलेक्टर हर्षिका सिंह, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, जिला पंचायत सीईओ सुनील दुबे, एडीएम मीना मसराम, जनप्रतिनिधि, बैगा समाज के प्रतिनिधि तथा संबंधित उपस्थित थे।

Related posts