23 C
Bhopal
September 22, 2021
ADITI NEWS
हैल्थ

कोरोना जाँच में कमी न आयें, जाँच का दायरा और बढ़ाया जाये : मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत

कोरोना की अगली लहर की समुचित तैयारी करे, राशि की कोई कमी नही,प्रभारी मंत्री ने की क्राईसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक

राजस्व एवं परिवहन तथा दमोह जिले के प्रभारी मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में कहा कि कोरोना महामारी में क्राईसिस मैनेजमेंट समिति ने बहुत बड़ा योगदान दिया, जिसकी तारीफ मध्यप्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में हुई हैं। उन्होंने कहा जिला, पंचायत, ब्लॉक स्तर पर सुझाव आये, समर्पण भावना के साथ समिति ने काम किया, मास्क वितरण, सैनेटाईजेशन काम, वैक्सीन के प्रति जागरूकता ऐसे सभी कायों में समितियों ने सहयोग किया।

प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा समितियों को प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बहुत सम्मान दिया, हर क्राईसिस मैनेजमेंट की बैठक में सदस्यों से वे बात करते थे, समितियों को भविष्य में संभावनाए है उन्हें कुछ दायित्व दिये जायेगें, सक्षम अधिकार दिये जायेगें ताकि समिति सदस्य और बेहतर ढ़ग से काम कर पायेगें। उन्होंने कहा सबसे बड़ी परेशानी प्रारंभ में ऑक्सीजन की थी। मंत्री श्री राजपूत ने कहा मुख्यमंत्री श्री चौहान और उन्होंने स्वयं दिन-रात एक कर ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि तीसरी लहर का असर बच्चों पर होगा, इसकी पूरी तैयारियाँ रखी जाये, जितना भी पैसा लगेगा सरकार देगी। आईसीयू बेड बढ़ाने के निर्देश राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने दिये। उन्होंने कहा कोरोना जाँच में कमी नहीं आना चाहिए, जाँच की क्षमता बढाई जाये, जिससे मरीज की पहचान कर उपचार किया जा सके।

Related posts