27.3 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
देश

Narsingpur,गरिमामयी तरीके से आयोजित किया जाये स्वतंत्रता दिवस समारोह- कलेक्टर , स्‍वतंत्रता दिवस के मुख्‍य समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्‍पन्‍न

नरसिंहपुर ।  स्‍वतंत्रता दिवस 15 अगस्‍त 2021 के मुख्‍य समारोह के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक मंगलवार को कलेक्‍टर श्री वेद प्रकाश की अध्‍यक्षता में कलेक्‍टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित हुई।
   कलेक्टर श्री वेद प्रकाश ने स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला अधिकारियों को स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में शासन द्वारा जारी नवीन दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्‍वतंत्रता दिवस समारोह स्थलों को पूरी तरह से सेनेटाईज किया जाये। कार्यक्रम स्‍थल पर सभी नागरिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्‍क का उपयोग करें। मुख्‍य समारोह में मुख्‍य अतिथि द्वारा मुख्‍यमंत्री के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया जायेगा। बरसात के मौसम को देखते हुए समारोह स्‍थल पर वाटरप्रूफ टेंट लगाया जाये। बैठक व्यवस्था बेहतर हो एवं मंच को आकर्षक तरीके से सुसज्जित किया जाये। मंचीय व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाये। जिन अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के लिए कार्य सौंपे गये हैं, वे उनका गंभीरता से पालन सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जिला पंचायत, जनपद पंचायत, नगरीय निकायों में ध्वजारोहण के दौरान ध्वज संहिता का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय त्यौहार स्वतंत्रता दिवस को गरिमामयी तरीके से मनाया जाये।
   कलेक्टर ने स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के संबंध में राज्य शासन द्वारा दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा, कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुये शिक्षण संस्थाओं में छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।
   सभी विभागों के कार्यालयों में सुबह 08 बजे झण्‍डा वंदन होगा। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय पर स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित होगा। यहां फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्‍त को प्रात: 9 बजे होगी। रिहर्सल में सभी जिला प्रमुख मौजूद रहेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए, स्‍वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, लोकतंत्र सेनानियों का उनके निवास पर जाकर सम्मान किया जायेगा। मुख्‍य समारोह में उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले अधिकारियों- कर्मचारियों का सम्‍मान किया जायेगा। स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की जायेगी। बैठक में कलेक्टर ने अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए भी निर्देशित किया।
   बैठक में पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम राधेश्याम बघेल सहित अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे।

Aditi News

Related posts