ADITI NEWS
सामाजिक

Bhopal,प्रदेश की सड़कों की स्थिति खराब नहीं होनी चाहिए, तुरंत प्रारंभ करें कार्य

मुख्यमंत्री चौहान ने सड़कों के रख-रखाव संबंधी बैठक ली,सड़कों के रख-रखाव के लिए शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म प्लान बनाएँ,अधिक एजेंसी नहीं होनी चाहिए, मुख्य सचिव तय करें एजेंसियाँ,सी.पी.ए. एजेंसी का कार्य समाप्त,

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की सड़कों की स्थिति खराब नहीं होनी चाहिए। सड़कों की मरम्मत एवं रख-रखाव का कार्य निरंतर किया जाए। सड़कों पर गड्डे नहीं दिखने चाहिए, जहाँ-जहाँ सड़कें खराब हैं, तुरंत मरम्मत चालू करें। कार्य में किसी प्रकार की बहानेबाजी नहीं चलेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल सहित प्रदेश के सभी स्थानों की सड़कों की मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए शॉर्ट टर्म एवं लॉन्ग टर्म प्लानिंग कर कार्य तत्परता के साथ किया जाए। भोपाल की कई सड़कों पर गड्डे होना तथा उनकी तुरंत मरम्मत न किए जाने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गहरी अ-प्रसन्नता व्यक्त करते हुए तुरंत कार्य प्रारंभ किए जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भोपाल नगर में सड़कों का कार्य चार एजेंसी पी.डब्ल्यू.डी, नगर निगम, सी.पी.ए, तथा भोपाल विकास प्राधिकरण कर रही हैं। अधिक एजेंसियाँ होने से कार्य तत्परता के साथ नहीं हो पाता। सी.पी.ए. (राजधानी परियोजना प्रशासन) की जरूरत नहीं है, अत: इसका कार्य तुरंत समाप्त किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्य सचिव श्री बैंस को निर्देश दिए कि वे कार्य के लिए एजेंसियाँ तय करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में भोपाल की सड़कों के संधारण के संबंध में बैठक ले रहे थे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई, संभागायुक्त भोपाल कवीन्द्र कियावत, कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया आदि उपस्थित थे।

निर्माण के साथ करें रेस्टोरेशन कार्य

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि निर्माण एजेंसियों द्वारा सड़क, सीवेज कार्य आदि के दौरान रेस्टोरेशन कार्य में देरी होने से जनता को असुविधा का सामना करना पड़ता है। मुख्य कार्य के साथ ही रेस्टोरेशन कार्य सुनिश्चित किया जाए। सड़क खुदी हुई पड़ी न रहें।

राजधानी परियोजना प्रशासन के पास नगर की 92.5 कि.मी. सड़कें

भोपाल नगर में राजधानी परियोजना प्रशासन के पास कुल 92.5 किलोमीटर लंबाई के मार्ग हैं। वर्तमान में कोलार रोड क्षेत्र में पाइप लाइन और सीवरेज का कार्य चलने से मार्गों की हालत अधिक खराब है।

नगर निगम के पास 710 कि.मी. मुख्य मार्ग

नगर निगम भोपाल के पास नगर के 710 किलोमीटर मुख्य मार्ग हैं। इसके अलावा आंतरिक मार्ग हैं। लोक निर्माण विभाग के पास कुल 400 किलोमीटर मार्ग हैं, जिनमें 13 प्रमुख मार्ग और 25 कॉलोनियों के मार्ग हैं।

Aditi News

Related posts